Toyota CNG : लोगों के दिलों पर राज करने आ रही है किलर लुक में Toyota Innova Crysta CNG

0 minutes, 14 seconds Read
Spread the love

Toyota CNG : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) जल्द ही देश में इनोवा क्रिस्टा एमपीवी का अपडेटेड वर्जन पेश करेगी। हालांकि इसकी आधिकारिक लॉन्च डेट अभी सामने नहीं आई है, लेकिन इसे अगले साल (2023) सड़कों पर आने की संभावना है। इस बीच खबर यह भी आ रही है कि जापानी ऑटोमेकर नए सीएनजी वेरिएंट के साथ 2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (2023 Toyota Innova Crysta) मॉडल लाइनअप का विस्तार कर सकती है। ताजा मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ 2.7 लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ एमपीवी की पेशकश कर सकती है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा सीएनजी (Toyota Innova Crysta CNG) निजी खरीदारों के साथ-साथ फ्लीट मार्केट को भी टारगेट करेगी।

read more Kisan Yojana: इस राज्य के किसानो के लिए खुशखबरी सरकार की योजना के तहत नहीं भरना पड़ेगा बिजली बिल

डीजल इनोवा की बुकिंग हो चुकी है बंद (Booking of Diesel Innova is closed)

टोयोटा ने इस साल अगस्त महीने में इनोवा के डीजल मॉडल की बिक्री रोक दी थी, जिसके पीछे की वजह कंपनी ने चिप शॉर्टेज को बताया था। उसके बाद इनोवा क्रिस्टा सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध थी, जो 2.7L का इंजन है और यह 150 बीएचपी की पावर जनरेट कर सकता है। इनोवा क्रिस्टा की डिमांड की बात करें तो पेट्रोल की तुलना में डीजल वर्जन कार की मांग करीब 50 प्रतिशत है

read more  प्रतिष्ठा महामहोत्सव का निमंत्रण देने पिपलौदा पहुँचा रथ सकल जैन श्री संघ ने किया बहुमान

Toyota Innova Crysta कुछ अहम बदलावों के साथ इसके डीजल वैरिएंट की बिक्री जारी रखेगी। वहीं MPV सेगमेंट में इस कार के मुक़ाबले भारत में किआ कार्निवल है। भारत में मौजूद बाकि ऑटो कार कंपनियां अपने एमपीवी सेगमेंट को सीएनजी वैरिएंट के साथ उपलब्ध कराती हैं। Innova Hycross कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्टेड है,लेकिन Crysta मॉडल को शियल वेबसाइट से हटा दिया गया था। लेकिन अब अगले साल Innova Crysta CNG वैरिएंट लॉन्च होने के बाद दोनों ही मॉडल को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्टेड किया जाएगा।

लोगों के दिलों पर राज करने आ रही है किलर लुक में Toyota Innova Crysta CNG, देंगी दमदार माइलेज

Innova Hycross हाइब्रिड इंजन के साथ आती है, जो कंपनी के अनुसार 21km की माइलेज देती है। अभी टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को इंडिया में कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से हटा दिया गया है। ख़बरों की माने तो जल्द ही इस कार की वापसी होगी और अगले साल इस साल का सीएनजी वैरिएंट लॉन्च होने की उम्मीद है। सीएनजी वैरिएंट में कई नए फीचर्स देखने को तो मिलेंगे ही,साथ ही यह माइलेज भी बेहतर देगी.

उज्जैन के दताना एयरस्ट्रिप पर स्काई डाईविंग फेस्टिवल 5 से 15 जनवरी तक

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *