Happy Birthday Govinda: इंडस्ट्री का नंबर 1 हीरो आज एक हिट को तरसा, खत्म हुआ गोविंदा का स्टारडम, गेस्ट अपीयरेंस तक सिमटा करियर!

0 minutes, 5 seconds Read
Spread the love

लगातार फ्लॉप मूवीज देने के बाद भी गोविंदा की हिम्मत टूटी नहीं है. वे लगातार फिल्में साइन कर रहे हैं. ऐसी फिल्में जिन्हें शायद थियेटर्स में कोई देखने भी नहीं जा रहा. फैंस में गोविंदा का चार्म कम तो हुआ है लेकिन इसे खत्म कहना बेमानी होगी. गोविंदा चाहे आज फ्लॉप हीरो हैं मगर नंबर 1 एंटरटेनर का टैग आज भी उनके पास है.

Happy Birthday Govinda: फिल्म इंडस्ट्री में सितारे हमेशा ही बुलंद नहीं रहते. आज जो हीरो है शायद वो कल न रहे. 80s, 90s के हीरो नंबर वन गोविंदा को ही देख लीजिए. कभी सुपरस्टार रहे चीची आज भी करोड़ों दिलों पर राज करते हैं, मगर बॉक्स ऑफिस पर उनकी रिपोर्ट जीरो है. भले ही फैंस के लिए वे आज भी हीरो नंबर 1 होंगे, मगर इंडस्ट्री में उनका करियर जीरो चल रहा है. उनकी बैक टू बैक फ्लॉप मूवीज इसका सबूत हैं.

News update ‘केले की दुकान लगाओ… अंडे बेचो जाके..’ भारतीय खिलाड़ियों को कपिल देव ने दी अजीबोगरीब सलाह, देखें वीडियो

हीरो नहीं जीरो साबित हो रहे गोविंदा
गोविंदा सीजन्ड एक्टर हैं. डांस, एक्सप्रेशंस और एक्टिंग में उनका कोई सानी नहीं. बावजूद  इसके आज वे हिट नहीं हैं. उनकी हर फिल्म पिटती है और आयाराम गयाराम जैसा उनका हाल होता है. कभी वो दौर था जब गोविंदा की मौजूदगी से ही फिल्म हिट हो जाती थी, पर अब वक्त बदल गया है. 1986 में फिल्म लव 86 से एक्टिंग करियर की शुरूआत करने वाले गोविंदा का करियर बैकफुट पर सबसे पहली बार आया था 2000s में. जब उनकी बैक टू बैक कई फिल्में डिब्बागोल हुईं. परेशान गोविंदा ने एक्टिंग से छोटा सा ब्रेक लिया. फिर उन्होंने मूवी भागमभाग से कमबैक किया. मूवी ने ठीकठाक बिजनेस किया. पर गोविंदा के करियर को सलमान खान ने फिल्म पार्टनर देकर बूस्ट किया. मूवी सुपर डुपर हिट हुई और गोविंदा भी.

News update ‘केले की दुकान लगाओ… अंडे बेचो जाके..’ भारतीय खिलाड़ियों को कपिल देव ने दी अजीबोगरीब सलाह, देखें वीडियो

क्या खत्म हुआ गोविंदा का फिल्मी करियर?
इसके बाद गोविंदा स्पेशल अपीयरेंस रोल में जमे, मगर सोलो हीरो फ्लॉप ही साबित हुए. तब से लेकर अभी तक ये सिलसिला चल ही रहा है. इस बीच आई गोविंदा की मनी है तो हनी है, चल चला चल, डू नॉट डिस्टर्ब, रावण, नॉटी @ 40, लूट, दीवाना मैं दीवाना,फ्राई डे, रंगीला राजा, आ गया हीरो, चश्मा चढ़ा बुरी तरह पिटी हैं.

BOLLYWOOD मनोज तिवारी की बेटी Rhiti के आगे पानी कम हैं बॉलीवुड हसीनाएं, PHOTO देख /

इतनी फ्लॉप मूवीज करने के बाद भी गोविंदा की हिम्मत टूटी नहीं है. वे लगातार फिल्में साइन कर रहे हैं. ऐसी फिल्में जिन्हें शायद थियेटर्स में कोई देखने भी नहीं जा रहा. गोविंदा के करियर का ऐसा बुरा हाल होगा किसी ने सोचा नहीं होगा, कल का सुपरस्टार आज एक हिट मूवी को तरस रहा है. ऐसे में बड़ा सवाल है- क्या गोविंदा का स्टारडम और उनका एक्टिंग करियर खत्म हो गया है?

गोविंदा

टीवी पर हिट, फिल्मों में फ्लॉप गोविंदा

फैंस में गोविंदा का चार्म कम तो हुआ है लेकिन इसे खत्म कहना बेमानी होगी. गोविंदा चाहे आज फ्लॉप हीरो हैं मगर नंबर 1 एंटरटेनर का टैग आज भी उनके पास है. तभी तो गोविंदा को आए दिन रियलिटी शोज में बतौर गेस्ट लाया जाता है. आपने भी हर दूसरे दिन एक्टर को सिंगिंग, कॉमेडी और डांसिंग रियलिटी शोज में देखा होगा. कभी अकेले तो कभी फैमिली संग गोविंदा नजर आते हैं. गोविंदा जिस शो में पहुंचते हैं उसमें ढेर सारी मस्ती और धमाल होता है. शो की टीआरपी भी हाई रहती है. ये बात सबूत है कि गोविंदा का क्रेज खत्म नहीं हुआ है. बस फिल्मों में उनका सिक्का नहीं चल रहा है. गोविंदा को अच्छी मूवीज ऑफर न होना भी उनके फ्लॉप करियर का बड़ा कारण है.

मंदसौर मंडी भाव गेंहू सोयाबीन लहसुन का ताजा भाव । mandsaur Mandi bhav

क्या सलमान बनेंगे सेवियर?
कहा जा सकता है कि गोविंदा छोटे पर्दे  पर हिट और बड़े पर्दे पर फ्लॉप हो रहे हैं. तो क्या गोविंदा का करियर टीवी शोज में गेस्ट बनने तक सिमट गया है? रियलिटी तो यही बयां करती है. बाकी क्या पता भविष्य में कभी सलमान खान या कोई और गोविंदा पर मेहरबान होकर उन्हें बड़ी फिल्म में चांस दें, तो शायद चीची के एक्टिंग करियर को जीवनदान मिले, वरना तो

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *