BCCI Apex Council Meeting Today: विराट कोहली के बाद अब रोहित शर्मा भी नहीं रहेंगे कप्तान! BCCI आज कर सकता है बड़ा ऐलान

0 minutes, 9 seconds Read
Spread the love

BCCI Apex Council Meeting Today: बीसीसीआई अपेक्स काउंसिल की बैठक आज होने जा रही है. इसमें कई बड़े फैसले हो सकते हैं. पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup 2022) टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. इसके बाद से टीम में बदलाव की मांग की जा रही है.

RPSC 2nd Grade Teacher Admit Card 2022 Name Wise आरपीएससी सेकंड ग्रेड टीचर एडमिट कार्ड जारी यहां से डाउनलोड करें

नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए आज का दिन खास हाे सकता है. बीसीसीआई अपेक्स काउंसिल की अहम बैठक होने जा रही है. इसमें कई मुद्दों पर चर्चा होनी है. लेकिन सबसे बड़ा फैसला कप्तान को लेकर हो सकता है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और वह सेमीफाइनल से हारकर बार हो गई थी. भारतीय टीम 2007 के बाद से टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है. मीटिंग में टी20 टीम के नए कप्तान के अलावा नए कोच बनाए जाने पर भी फैसला हाे सकता है. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) नए कप्तान बनाए जा सकते हैं. पिछले दिनों उन्हें सीनियर खिलाड़ियों के आराम दिए जाने पर टीम की कमान दी भी गई थी. कई दिग्गज 2024 टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए अभी से पंड्या को बतौर कप्तान तैयार किए जाने की बात कह चुके हैं. मालूम हो कि इसी साल कोहली की जगह रोहित को तीनों फॉर्मेट की कमान मिली थी.

BOLLYWOOD UPDATE जब अर्जुन कपूर को सौतेली मां श्रीदेवी के गुजरजाने के सालों बाद छलका दर्द, दे दिया बड़ा बयान, चारो तरफ बयान की

इनसाइड स्पोर्ट्स के अनुसार, कप्तान के अलावा टी20 टीम को नया कोच भी मिल सकता है. एक बीसीसीआई अधिकारी ने बताया, आज होने वाली बैठक में कई एजेंडे हैं. टी20 वर्ल्ड कप की समीक्षा हालांकि इसमें शामिल नहीं है. लेकिन अगर अध्यक्ष चाहें, तो इस पर चर्चा हो सकती है. टी20 वर्ल्ड कप में अभी 2 साल बाकी हैं और अगले साल वनडे वर्ल्ड कप भी है. ऐसे में रोहित के साथ एक और कप्तान तैयार किया जा सकता है. मालूम हो कि हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2022 में भी बतौर कप्तान सभी को प्रभावित किया था और पहले ही सीजन में नई टीम गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था.
36 साल के हो जाएंगे रोहित
टीम इंडिया अभी बांग्लादेश से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. हालांकि कप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण सीरीज हिस्सा नहीं हैं. वे अप्रैल में 36 साल के जाएंगे. वनडे वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर 2023 में भारत में ही होना है. ऐसे में उनका पूरा फोकस इसी पर होगा. टीम इंडिया के लगातार मुकाबले को देखते हुए कोच राहुल द्रविड़ का वर्कलोड भी कम किया जा सकता है और टी20 टीम में बतौर कोच किसी दूसरे को जिम्मेदारी दी जा सकती है. आने वाले टी20 सीरीज के वीवीएस लक्ष्मण को यह जिम्मेदारी मिल सकती है. बाद में फुलटाइम कोच की घोषणा की जा सकती है.
सूर्यकुमार यादव का बढ़ सकता है कद
मीटिंग में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट हो लेकर भी चर्चा होनी है. 2022 में टी20 इंटरनेशनल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को प्रमोशन मिल सकता है. वहीं अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा बाहर किए जा सकताे हैं. सूर्या अभी ग्रेड-सी में उन्हें बी या ए ग्रेड में प्रमोशन मिल सकता है. इसके अलावा हार्दिक पंड्या के ग्रेड में भी बढ़ोतरी होगी. उन्हें टी20 के नए कप्तान के तौर पर भी देखा जा रहा है.
5 टी20 में की है कप्तानी
हार्दिक पंड्या ने अब तक 5 टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम की कप्तानी की है. 4 में उन्हें जीत मिली है जबकि एक का रिजल्ट नहीं आया है. अन्य भारतीय कप्तानों की बात करें, तो एमएस धोनी ने 72 में से 41, रोहित शर्मा ने 51 में से 39 और विराट कोहली ने 50 में से 30 टी20 मैच जीते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *