Weather alert : अगले 24 घंटों में इन 10 जिलों में होगी बड़ी भयंकर बारिश , मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

0 Comments

Spread the love

 Weather alert :  राजधानी दिल्ली समेत देशभर में कल यानि 31 मार्च से सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में बड़ा परिवर्तन देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 1 अप्रैल से से अलग-अलग राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारि बीबीश की संभावना है। हालांकि इस बेमौसम बारिश की वजह से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है।

आगे जानने के लिए पूरी न्यूज पढ़े हमारी साइट sknewsnetwork.com बने रहे 

राजधानी दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज

राजधानी दिल्ली की तो आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया गया। इसके साथ ही मौसम विभाग के अनुसार, नई दिल्ली में हल्की बारिश या बूंदाबांदी देखने को मिल रही है। वहीं कल यानि 2 अप्रैल को भी तेज हवाओं के साथ गरज और बारिश की संभावना है। जिस वजह से तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है।

Read more : MSP wheat support price : आज से शुरू होगी गेहूं की सरकारी खरीद, गेहूं खरीद के 72 घंटे में पेमेंट, MSP में 100 रूपए प्रति क्विंटल की तेजी में

IMD ने आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा से लेकर पश्चिम बंगाल और देश के कई हिस्सों में देखने को मिलेगा। जम्मू कश्मीर में भी अप्रैल के शुरूआती दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से देश भर के राज्यों में परिवर्तन देखने को मिलेगा।

मौसम विभाग ने बिहार, झारखंड समेत कई इलाकों बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। इसके साथ ही 1 अप्रैल से 3 अप्रैल के बीच कई जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश देखने को मिल सकती है। जिस वजह से तापमान में काफी परिवर्तन देखने को मिलेगा। अगर बात करें मध्य प्रदेश की तो 3 अप्रैल को सक्रिय होने वाले पश्चिमी विक्षोभ के अधिक मजबूत ना होने की स्थिति में बारिश की उम्मीद कम है लेकिन आसमान में लगातार बादल छायें है।

Read more : Garmi mein Mungfali ki Kheti: मूंगफली की खेती का उन्नत तरीका क्या है ? इससे कमाई कितनी होगी, जानें सब कुछ.

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर भारी वर्षा होने की भी संभावना है। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और कर्नाटक में भी मौसम खुशनुमा देखने को मिलेगा। इसके साथ ही आज जम्मू कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड सहित हिमाचल के कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी देखी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *