Ujjain कलेक्टर और एसपी ने प्रशासनिक अमले के साथ पंचक्रोशी मार्ग का भ्रमण किया, पंचक्रोशी यात्रा के पूर्व सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने के निर्देश दिये

0 minutes, 5 seconds Read
Spread the love

Ujjian कलेक्टर और एसपी ने जंप अमले के साथ पंचक्रोशी मार्ग का भ्रमण किया, पंचक्रोशी यात्रा की पूर्व व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए

उज्जैन 12 अप्रैल। बुधवार को कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम और पुलिस अधीक्षक श्री सचिन शर्मा ने मई जंप अमले के पंचक्रोशी मार्ग का भ्रमण किया। सर्वप्रथमगण श्री नागचंद्रेश्वर मंदिर पहुंचे, जहां से पंचक्रोशी यात्रा का शुभारम्भ होता है। कलेक्टर ने वहां जाने वाली बेरिकेटिंग के बारे में जानकारी प्राप्त की। मंदिर के आसपास स्थित घरों के आसपास बिजली के दृश्यों को देखने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिए गए।

Read more irrigation subsidy yojana : सिंचाई सिस्टम के लिए सरकार दे रही है 60% तक की सब्सिडी, आधा पैसा आयेगा सीधा खाते में !

कलेक्टर ने उंडासा उप पड़ाव स्थल के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से कहा कि पंचक्रोशी यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये। पैदल चलने वाले श्रद्धालुओं को ध्यान में रखते हुए सभी व्यवस्थाएं की जाये। यहां पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को मार्ग के समतलीकरण और बेरिकेटिंग करने के निर्देश दिये गये। एमपीईबी के अधिकारियों को उंडासा पहुंच मार्ग पर पड़ने वाले पंचमुखी हनुमान मन्दिर की तरफ विद्युत व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये।

कलेक्टर ने पिंगलेश्वर पड़ाव स्थल पहुंचकर पंचक्रोशी यात्रा की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बैठक ली। पीएचई को पानी की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये। यहां सीईओ जनपद पंचायत उज्जैन द्वारा जानकारी दी गई कि बुधवार शाम तक समस्त स्थल पर टेन्ट लगा दिये जायेंगे। विभिन्न पड़ाव और उप पड़ाव स्थलों पर अस्थाई शौचालयों की पर्याप्त संख्या में व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये। विभिन्न स्थानों पर एम्बुलेंस और मेडिकल टीम की तैनाती करने के लिये कहा गया। कलेक्टर ने कहा कि एमपीईबी के अधिकारी एक बार सभी पड़ाव स्थलों पर पहुंचकर वहां बिजली के तारों को व्यवस्थित करवायें।

Read more Mandsaur Mandi Bhav : 12 अप्रैल को मंदसौर मंडी में लहसुन हुई 10 हजार पार किसानो की खुशी के ठिकाने नही देखे सभी फसलों के ताजा भाव

पिंगलेश्वर मन्दिर में बेरिकेटिंग लगाये जाने और मन्दिर के बाहर से श्रद्धालुओं की परिक्रमा करवाये जाने के बारे में जानकारी बैठक में दी गई। कलेक्टर ने इसके पश्चात त्रिवेणी शनि मन्दिर परिसर का निरीक्षण किया। जानकारी दी गई कि पंचक्रोशी यात्रा के दौरान यहां भी काफी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। उन्होंने त्रिवेणी घाट पर बेरिकेटिंग करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक करोहन, नलवा एवं बिलकेश्वर पड़ाव स्थल पर पहुंचे। कलेक्टर ने कहा कि सभी स्थानों पर शासकीय अधिकारी और कर्मचारियों की राउण्ड द क्लॉक ड्यूटी लगाई जाये। उन्होंने नलवा में पड़ाव स्थल के समीप बनाये गये कुए के आसपास बेरिकेटिंग करने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिये गये।

Read more MSP support price : हरियाणा में बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि से खराब हुई गेहूं की फसल की खरीद में छूट के बाद लगाई गई शर्त से किसान को लगा झटका

इस दौरान नगर निगम आयुक्त श्री रोशन कुमार सिंह, एडीएम श्री अनुकूल जैन, सीईओ जिला पंचायत सुश्री अंकिता धाकरे, सीईओ जनपद पंचायत उज्जैन श्रीमती हेमलता शर्मा, सीएमएचओ डॉ.केसी परमार एवं विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।

क्रमांक 1106 अनिकेत/जोशी

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *