Shivraj Singh Chouhan 27 मार्च को सीएम शिवराज खातों में डालेंगे 400 करोड़ की अनुदान सहायता राशि ये होंगे लाभान्वित!

Spread the love

Shivraj Singh Chouhan : मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य सरकार की होकर सरकारी योजनाओं पर रखा है युवाओं के रोजगार कर्मचारियों महिलाओं समेत अनेक वर्गों के साथ हितग्राहियों पर फोकस बना हुआ है।

24 मार्च को नीमच में करोड़ो की सौगात मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 27 मार्च को 1500 MSME नव-उद्यमियों को 400 करोड़ की अनुदान सहायता राशि देने जा रहे है।

Read more : Wheat support price : समर्थन मूल्य पर सोमवार से शुरू होगी गेंहू की खरीदी देखे जानकारी

सीएम शिवराज सिंह चौहान 27 मार्च को प्रदेश के 1500 सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के 2000 मामलों में सिंगल क्लिक से 400 करोड़ रूपए अनुदान सहायता राशि उद्यमियों के खाते में अंतरित करेंगे।

कार्यक्रम मुख्यमंत्री निवास कार्यालय के समत्व सभागार में सुबह 11:30 बजे से होगा। मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा भी शामिल होंगे। प्रदेश के औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधि और हितलाभ वाले उद्यमी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शामिल होंगे।

सचिव एमएसएमई पी. नरहरि ने बताया कि कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन, क्षेत्रीय न्यूज़ चैनल और सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर भी किया जाएगा।

Read more : Ladali Bahna Yojana के लिए ना हो परेशान , सरकार के द्वारा लगाए जाएंगे शिविर , दलालों से रहे सतर्क!

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के विकास के लिए वर्ष 2021 में लागू की गई एमएसएमई नीति में इन उद्यमों को विभिन्न प्रकार के अनुदान एवं सेक्टर्स को विशेष पैकेज दिए जाने का प्रावधान है।

एमएसएमई प्रावधानों में उद्यमों को उद्योग विकास अनुदान, गुणवत्ता प्रमाणन के लिए सहायता, पेटेंट के लिए प्रतिभूति, अधो-संरचना विकास, ऊर्जा लेखा परीक्षा और बीमार इकाइयों के पुनर्जीवन के लिए सहायता प्रदान की जाती है।

Leave a Comment