रतलाम जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न

Spread the love

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न

28 दिसम्बर 2022/जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सांसद श्री गुमान सिंह डामोर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में विधायक श्री चेतन्य काश्यप, विधायक डॉ राजेंद्र पांडेय, महापौर श्री प्रहलाद पटेल, कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़े, पूर्व विधायक श्रीमती संगीता चारेल, जिला परिवहन अधिकारी श्री दीपक कुमार माझी, डीएसपी श्री अनिल राय आदि उपस्थित रहे।

बैठक में बताया गया कि जिले में 11 ब्लैक स्पॉट हैं जिनके निवारण की कार्रवाई की जा रही है। रतलाम शहर में नियोजित यातायात हेतु 12 स्थानों पर ट्रैफिक सिग्नल लगाए जाना है। इनमें से तीन पर लगाए गए हैं। कार्यवाही निगम आयुक्त द्वारा की जा रही है। सब्जी मंडी के परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर ने माणक चौक सब्जी मंडी में मल्टी फ्लोर बनाने तथा पार्किंग के निर्देश दिए। इसी प्रकार सब्जी विक्रय के संबंध में बताया गया कि पूर्व में शहर में चयनित पांच सब्जी विक्रय स्थानों पर सब्जी विक्रेताओं को स्थान उपलब्ध कराए जाएंगे। वर्तमान में शहर के मध्य स्थित तीन स्थानों पर शेड उपलब्ध कराने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। नेशनल हाईवे अधिकारी द्वारा बताया गया कि रतलाम जिले में एक्सप्रेस-वे का लगभग शत प्रतिशत कार्य पूर्ण किया जा चुका है।

एमपीआरडीसी विभाग की समीक्षा में विधायक श्री चेतन्य कश्यप द्वारा इस बात पर सख्त नाराजगी व्यक्त की गई कि एमपीआरडीसी के अधिकारी द्वारा हाईवे पर ठेकेदार से मरम्मत का कार्य नहीं करवाया जा रहा है। सड़कें जो उखड़ गई हैं उनकी दुरुस्ती की जाना चाहिए। सांसद श्री डामोर ने इस संबंध में रतलाम-झाबुआ, रतलाम-बांसवाड़ा मार्गों की बारे में बताया कि उक्त मार्गों की स्थिति खराब होती जा रही है। एमपीआरडीसी कुछ कार्य नहीं कर रहा है। सड़कों पर लाइट व्यवस्था के संबंध में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देशित किया गया कि ग्राम पंचायतों के माध्यम से उनके समीपस्थ जिन स्थानों पर लाइटिंग की आवश्यकता है सोलर लाइट लगवाई जाए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *