निर्दलीय प्रत्याशी ने गांव गांव जाकर लिया बुजुर्गों का आशीर्वाद कहा सिर्फ एक मौका दीजिए जानिए आगे की हकीकत

0 minutes, 3 seconds Read
Spread the love

 

जावरा___ विधानसभा चुनाव के निर्दलीय प्रत्याशियों जीवन सिंह शेरपुर ने जीत सुनिश्चित करने के लिए मेहनत और तेज कर दी है बुधवार को विधानसभा क्षेत्र

के राकोदा,पिण्डवासा,धामेडी, इंद्रापुरी बानीखेड़ी, माऊखेड़ी,दुधाखेड़ी, जेठाना झांझाखेड़ी, भाटखेड़ी,आक्यां, श्यामपूरा,सुजापुर,नौलखा,पंचेवा, गांव में ठोर टु ठोर जनसंपर्क किया और मतदाताओं का आशीर्वाद लिया जनसंपर्क के समय समर्थकों का उत्साह देखने को बन रहा था जगह जगह बड़े बुजुर्ग युवाओं ने बड़े जोंस के साथ स्वागत किया व फल फ्रूट से तोला गया माऊखेड़ी में बीएसपी के प्रत्याशी दशरथ साईं के भतीजे सुन्दर लाल आंजना ने निर्दलीय प्रत्याशी जीवन सिंह शेरपुर को साल श्रीफल भेंट कर स्वागत किया व समर्थन दिया वहीं पूर्व विधायक स्वर्गीय रघुनाथ आंजाना के पौत्र ने भी जीवन सिंह शेरपुर को साफा हार पहनाकर सम्मानित किया व जनसंपर्क में जीवन सिंह के साथ रहे वे 2 नवंबर गुरुवार को लालाखेड़ा,आक्याबेनी, बहादुरपुर,मोकाखेड़ा, नयानगर ,मक्खनपुर, इस्माईल पुरा, नाऊखेड़ी, नयापुरा,खेड़ाखेड़ी, मीनाखेड़ा, बानी खेड़ी, गांवों में जनसंपर्क करेंगे।

 

जनसंपर्क के दौरान जीवन सिंह शेरपुर ने चौपाल को संबोधित करते हुए कहा कि

 

कभी सुना क्या की भाजपा के राज में कांग्रेस के नेता जेल गए या कांग्रेस की सरकार में भाजपा के नेता जेल गए हो यह सभी नेता एक है सभी के धंधे में पार्टनरशिप है । इनको विकास से कोई मतलब नहीं है कुल मिलाकर करप्शन करना है । आप का उपयोग कर रहे।

विधायक पर निशाना साधते हुए कहा की पिताजी सांसद रहे खुद विधायक रहे उसके बाद भी आज लोगों के पेर पडना पड़ रहा तो क्या विकास किया इतने सालों में भी लोगों का दिल नहीं जीत पाए। मेरे उपर एक बार विश्वास कर के देख ले अगर जित गए तो अगली बार आप से पुछ कर चुनाव लड़ेंगे अगर विकास नहीं हो तो गांव में मत आने देना मेरे गांव से पहले आप के गांव में विकास होंगा मेरे दु:ख दर्द से पहले आपके दुःख दर्दों को देखुंगा एक बार साथ दो आप की जितनी समस्या उनका हल करेंगे।

गरीबों के आज भी कच्चे मकान है उनको प्रधानमंत्री आवास भी नहीं दिल पाए क्यो कि एक बार नेता जीत के जाता है तो वापस फिर चुनाव आता है तभी आता है

नेता आएंगे गरीबों का दुख दर्द समझेंगे तभी बदलाव आएगा।

वह कभी नहीं आए ना कभी आएंगे क्योंकि जहां वोट ज्यादा होंगे वहां ज्यादा जाएंगे जहा कम है उनको मालूम है कि वोट हमें देंगे आपको आपके वोट की ताकत दिखाना है उन को एहसास करना है कि यह मत आपका अधिकार है किसी के गुलाम नही

उन्हें बताना होगा कि जो विकास करेगा वही यहां आएगी

वंशवाद चल रहा है कोई बात नहीं लेकिन उनके पिताजी भी कितने सालों से सांसद रहे तो भी मुझे नहीं लगता कि इन गांव में आए होंगे ना वर्तमान में सांसद वह आपके गांव में कभी वोट मांगने आए होंगे।

आपका भाई वोट मांगने आया है आपको वचन देकर जाता है कि जितने भी अधूरे काम पड़े हैं चाहे स्टॉप डैम बनाना हो पुलिया बनाना हो सड़कें बनाना हो सब आपका भाई आपके साथ मिलकर आपकी समस्या को सुनकर जो आप बोलोगे वह प्राथमिकता से करूंगा।

5 सालों में यह कच्चे मकान इन गांव में नहीं दिखेंगे सारे मकान हम योजनाओं के तहत पक्के बनाएंगे अगर नहीं भी बने तो हम कोई ऐसी व्यवस्था जोड़ेंगे की पूरे विधानसभा में क्षेत्र में एक भी कच्चा मकान नहीं रहे सारे गरीब परिवार को पक्का मकान मिले।

एससी एसटी के भाइयों को भड़काया जाएगा कि मैं आरक्षण का विरोधी हूं । आप सबको पता है की जीवन सिंह ने कभी आरक्षण का विरोध नहीं किया है। हमने गरीबों के हक की लड़ाई लड़ी। मैंने हमेशा से कहा की आर्थिक रूप से कमजोर हर वर्ग के गरीब को उसका हक मिले । मैंने कभी एसटी -एससी के अधिकारों को छीनने की बात नहीं की।

 

मैं हमेशा से यह पैरवी की है कि जो गरीब वर्ग के एससी-एसटी के भाई है उनको इस आरक्षण का लाभ मिले लेकिन जो कलेक्टर-एसपी का बेटा गरीबी एससी -एसटी का हक खा रहा है। हम चाहते हैं कि जितने भी आरक्षण का लाभ लेकर सक्षम और समर्थ हो चुके हैं वह वहां से स्थान छोड़ें ताकी दूसरा एससी-एसटी का गरीब भाई वहां जाकर बैठ सके।

 

 

आलोट विधानसभा की सीट यहां कोई चुनाव गरीब आदमी नहीं लड़ रहा है एक अमीर आदमी लड़ रहा है क्या कोई गरीब आदमी लड़ रहा है सब अमीर और सक्षम लड़ रहे हैं तो आरक्षण का लाभ कौन ले रहा है वह अमीर है यदि अमीरों को आरक्षण से बाहर किया जाता तो यहां किसी गरीब एससी-एसटी के भाई का टिकट होता वह चुनाव लड़ता तो गरीबों का दुख दर्द समझता जब तक आरक्षण आर्थिक आधार पर नहीं हो जाता गरीब एसटी_एससी का भाई जो मजदूरी कर रहा है वह कभी सक्षम नहीं हो सकता मैं सभी एससी और एसटी के भाइयों से निवेदन कर रहा हूं जब तक आप इसका विरोध नहीं करोगे आप लोग यह नहीं बोलोगे कि जो सक्षम हो गया वह बाहर जाए तब तक परिवर्तन नहीं आने वाला है और अमीर लोग इसका लाभ लेते रहेंगे आप खुद सोचें आप खुद मंथन करें आपकी कितनी भी पीढ़ी हो गई आपके परिवार में सरकारी नौकरी नहीं लगी जो मंथन करेगा उसको यह बात समझ में आ जाएगी और आप लोगों को समझाना है की आप का हक अमीर लोग खा रहे हैं। मैंने कभी गरीब एससी एसटी के लोगों विरोध नहीं किया हमेशा आप को आगे बढ़ाने की सोची लेकिन राजनीतिक पार्टियों आप को गुमराह कर रही है।

जीवन सिंह शेरपुर को युथ कांग्रेस पिपलोदा दक्षिण अध्यक्ष समरथ पाटीदार माताजी बडा़यला

व पिपलोदा ब्लॉक युवा अध्यक्ष पवन जैन ने समर्थन दिया है

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *