पीएचई विभाग ने स्कूल बाउंड्री के अंदर टंकी बनाने से किया इनकार  

0 Comments

Spread the love

 

रतलाम :-पिपलौदा तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत रानी गांव में जिस पर ग्रामीणों ने आपत्ति भी ली है। गाव के शा.प्रो. प्राथमिक विद्यालय व विवेकानंद शासकीय माध्यमिक विद्यालय दोनों एक ही स्थान पर बने है जिसका सर्वे नंबर 1265/2 शासकीय रिकॉर्ड में दर्ज है। स्कूल से लगें खेल मैदान पर ही पीएचई विभाग ने टंकी निर्माण शुरू कर दिया है जिससे खेल मैदान खत्म होने की कगार पर है व टंकी निर्माण से हादसे का भी डर सता रहा है।

 

ग्रामीणों ने किया विरोध

 

टंकी निर्माण का विद्यालय प्रांगण में टंकी नही बनाकर अन्य स्थान पर बनाने की मांग की ग्रामीण मदनलाल

पाटीदार, राजेश, जितेश, नितेश, बलराम, हीरालाल,अर्जुन, सूरज आदि ग्रामीणों द्वारा शिकायत की पर जनपद द्वारा कार्रवाई नहीं की गई।

जब मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में गया तो स्कूल बाउंड्री के अंदर टंकी नहीं बनाने के

पीएचई विभाग के अधिकारी विजय शर्मा द्वारा बताया गया है कि रानी गांव में जो पीएचई विभाग द्वारा नल जल योजना अंतर्गत स्कूल की बाउंड्री के अंदर टंकी निर्माण नहीं किया जाए गा जो कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार, पटवारी द्वारा शासकीय भूमि पर ही निर्माण किया जाएगा! स्कूल बाउंड्री के अंदर उनके निर्माण नहीं कि जाएगी!

 

जिला शिक्षा अधिकारी कैलाश चंद्र शर्मा द्वारा बताया गया कि मेरे द्वारा कोई टंकी निर्माण की परमिशन नहीं दी गई है मिडिल स्कूल के अविनाश निगम प्राईमरी स्कूल के ज्ञानेश्वर पाटीदार जो परमिशन दी गई है उन दोनों परमिशन देने का कोई अधिकार नहीं है परमिशन पर जिला कलेक्टर,एसडीएम या शिक्षा विभाग के अधिकारी से चर्चा कर उसके बाद कलेक्टर आदेश करते हैं ऐसे मे अगर दोनों शिक्षा अधिकारी द्वारा अगर अनापत्ति प्रमाण पत्र अगर दिया गया है तो मेरे द्वारा जांच कर दोनों पर उचित कार्रवाई की जाएगी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts