लॉन्च से पहले दिखी Hyundai Creta EV, लॉन्च होती है करेगी TATA को परेशान

0 Comments

Spread the love

 Hyundai Creta EV :  को लेकर काफी समय से जानकारी व लीक खबरें सामने आ रही हैं। वहीं, अब इस बैटरी वाली कार को Chennai में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट (Hyundai Creta EV spotted testing in Chennai ) किया गया है। व्हीकल को अडंरबॉडी बैटरी पैक के साथ देखा गया है। वहीं, उम्मीद की जा रही है कि Hyundai Creta EV launch दो साल बाद यानी 2025 में हो सकता है। साथ ही इसका प्राइस Rs 15 lakh से Rs 30 lakh के बीच होगा

यह भी पढ़े : संभागायुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक ने कार्यक्रम स्थल एवं हेलीपेड का निरीक्षण किया

Hyundai Creta EV

Hyundai की अपकमिंग Creta EV SUV को चेन्नई में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। देखकर लग रहा है कि यह प्रोटोटाइप आउटगोइंग मॉडल पर आधारित है और इसे बॉडी के नीचे दिखाई देने वाले सिल्वर बैटरी पैक है, जिससे इसके ईवी के रूप में पहचाना गया है। कार को एक ईवी चार्जिंग स्टेशन के पास भी देखा गया था जो क्रेटा के नए पावरट्रेन ऑप्शन की पुष्टि करता है। Creta EV मौजूदा Hyundai-Kia K प्लेटफॉर्म पर नए बैटरी पैक को यूज कर सकती है। यह प्लेटफॉर्म फिलहाल ग्लोबल मार्केट में आईसीई-संचालित हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस में दिया जा रहा है। Hyundai-Kia भविष्य में लोकप्रिय SUV के लिए हाइब्रिड समाधान पेश करने के लिए उसी प्लेटफॉर्म पर फिर से जा सकती हैं।

यह भी पढ़े : SOYABIN RATE: सोयाबीन के भाव में फिर आया उछाल, देखे मध्यप्रदेश की सभी मंडियों के ताजा भाव

रिपोर्ट के अनुसार Hyundai Creta EV पर पहले से काम चल रहा था और इसके 2025 में लॉन्च होने की उम्मीद है। इस प्रोजेक्ट का नाम SU2i EV रखा गया है और इसे सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2025 में देखा जा सकता है। वहीं, Creta EV के सीरीज़ प्रोडक्शन की उम्मीद है 2024 के अंत में किसी समय शुरू की जा सकती है।

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि नई क्रेटा ईवी किस प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। वहीं, यह अनुमान लगाया गया है कि क्रेटा ईवी के अगली पीढ़ी के मॉडल में डेब्यू करने की संभावना है। Creta EV अपकमिंग Maruti Suzuki eVX EV SUV को टक्कर देगी, जिसके भी 2025 में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts