MP News अपर कलेक्टर द्वारा विभिन्न प्रकरणों में जनसुनवाई की गई

0 Comments

Spread the love

MP News : अपर कलेक्टर द्वारा विभिन्न प्रकरणों में जनसुनवाई की गई

उज्जैन 28 मार्च। मंगलवार को प्रशासनिक भवन के सभाकक्ष में अपर कलेक्टर श्री मृणाल मीना द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई। नागझिरी निवासी इंदरबाई ने आवेदन दिया कि वे पहले देवास में निवास करती थी, परन्तु लगभग 20 वर्षों से उज्जैन में स्थाई रूप से निवास कर रही हैं। पूर्व में उनका राशन कार्ड बना हुआ था, परन्तु निवास बदलने के कारण देवास के शासकीय राशन वितरण दुकान के संचालक द्वारा उनका कार्ड जमा कर लिया गया था। उन्होंने बीपीएल राशन कार्ड बनाये जाने के लिये कई बार आवेदन प्रस्तुत किये हैं, परन्तु आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। अत: उनका बीपीएल राशन कार्ड बनवाया जाये। इस पर एसडीओ राजस्व कोठी महल को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

Read more : Mandsour Mandi bhav : मंदसौर मंडी के भाव सोयाबीन चना मूंग सरसो आज के ताजा भाव इन फसलों के भाव में गिरावट

राजेन्द्र नगर निवासी राजेन्द्र नायक ने आवेदन दिया कि उनकी दोनों किडनियां खराब हो चुकी है और इसका उपचार चल रहा है। वे आर्थिक रूप से कमजोर हैं, इसलिये उन्हें इलाज हेतु आर्थिक सहायता दी जाये। इस पर एसडीएम को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

रूपेटा निवासी चरणसिंह ने आवेदन दिया कि उनके स्वामित्व की कृषि भूमि पर गांव के कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है। इस वजह से आवेदक को कृषि कार्य करने में बाधा उत्पन्न हो रही है। साथ ही आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। इस पर एसडीएम नागदा को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

नागदा निवासी सुजानसिंह ने आवेदन देकर शिकायत की कि उनकी लहसुन की फसल में कुछ बीमारियां लग गई थी, जिसके इलाज के लिये उन्होंने स्थानीय दुकान से कीटनाशक क्रय किये थे। उनके द्वारा उक्त दवाईयों का उपयोग करने पर उनकी फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। इस पर कृषि विभाग के अधिकारी को प्रकरण की जांच करने के निर्देश दिये गये।

खाचरौद निवासी मदन चौहान ने आवेदन दिया कि उनके चाचा के लड़के द्वारा मकान निर्माण हेतु फर्जी तरीके से लोन लिया गया था तथा उसकी किश्त समय पर नहीं भरने के कारण बैंकवाले उन्हें परेशान कर रहे हैं। इस पर एसडीओपी खाचरौद को प्रकरण की जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

चंदूखेड़ी निवासी उमेश गोयल ने आवेदन दिया कि गांव में स्थित उनके स्वामित्व की भूमि पर कुछ पड़ौसी किसानों के द्वारा आवागमन का मार्ग अवरूद्ध कर लिया गया है। इस वजह से उन्हें अपनी भूमि पर जाने में बहुत असुविधा हो रही है। इस पर एसडीएम उज्जैन ग्रामीण को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

Read more : SGB Scheme Series IV सरकार बेच रही सस्ता सोना ! सिर्फ 5 दिन का है समय, देखें क्या होगी कीमत

मक्सी रोड स्थित माधोपुर के समस्त निवासियों ने शिकायत की कि क्षेत्र में स्थित माता मन्दिर के स्थान पर कुछ स्थानीय लोगों द्वारा अवैध कब्जा कर निर्माण करवाया जा रहा है। इसे तत्काल प्रभाव से रोका जाये। इस पर नगर पालिक निगम के झोनल अधिकारी को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। इसी प्रकार अपर कलेक्टर एवं एडीएम श्री अनुकूल जैन द्वारा अन्य मामलों में जनसुनवाई की गई।

धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts