Maruti wagnor : भारत में सभी को पसंद है ये चमचमाती कार, 24 साल से नॉनस्टॉप हो रही बिक्री, कम कीमत में उठाए लाजवाब फीचर्स के मजे

0 Comments

Spread the love

Maruti wagnor : भारत में सभी को पसंद है ये चमचमाती कार, 24 साल से नॉनस्टॉप हो रही बिक्री, कम कीमत में उठाए लाजवाब फीचर्स के मजे। भारतीय बाजार में हमेशा से ही मारुति सुजुकी की गाड़ियों का बोलबाला रहा है। Maruti सुजुकी WagonR ने लोगों के दिलों पर राज किया है। मारुती WagonR नए अवतार में लांच हो रही है। आइये जानते है इसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में जानकारी।

नई मारुति सुजुकी वैगनआर का स्टाइलिश लुक

लुक की बात की जाये तो Maruti Suzuki WagonR को तीन अलग-अलग मॉडल वैगनआर, वैगनआर कस्टम Z और स्टिंगरे में लॉन्च किया जा सकता है। Maruti WagonR में बिल्कुल नया LED प्रोजेक्टर हेडलैंप सेटअप है जो इसे अधिक फ्यूचरिस्टिक स्टांस के साथ टेललैंप्स को भी स्टैंडर वर्जन की तुलना में काफी नीचे रखा गया है। जिससे इसमें MPV जैसा डिजाइन देखने को मिल जाता है। Maruti Suzuki वैगनआर में अभी भी स्टैण्डर्ड हैलोजन हेडलैंप देखने को मिल सकता है।

Read more : Fasal Bima 2023 : बीन मोसम बारिश से किसानो की फसल में बर्बादी से mp सरकार दे रही है फसल बीमा योजना ।

मारुति सुजुकी वैगनआर में आक्रामक रुख देखने को मिलता है

डिज़ाइन की बात की जाये तो Maruti Suzuki WagonR में एक बॉक्सी डिजाइन वाला लुक देखने को मिलता है। Maruti WagonR ग्रिल के साथ-साथ टेलगेट में एक्स्ट्रा डिजाइन में बदलाव लाती है। Maruti Suzuki WagonR में स्टीयरिंग एक आक्रामक रुख देखने को मिलता है। मारुति वैगनआर और वैगनआर सिंपल सी दिखती हैं। मारुति सुजुकी WagonR तीनों में रियर और साइड प्रोफाइल के साथ वैगनआर में बेज रंग का इंटीरियर देखने को मिल सकता है।

मारुति सुजुकी वैगनआर के एडवांस फीचर्स

फीचर्स की बात की जाये तो Maruti Suzuki WagonR में 7-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, चार स्पीकर के साथ म्यूजिक सिस्टम, फोन कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो , ऑडियो कंट्रोल, और 14-इंच के अलॉय व्हील देखने को मिल सकते है।

Read more : DAP COMPOST : यूरिया के इस साल के नए रूपये हुए जारी, अब किसानो की इतने दाम में मिलेंगी एक बोरी

नई मारुति सुजुकी वैगनआर के सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी की बात की जाये तो New Maruti Suzuki WagonR कार में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और हिल-होल्ड असिस्ट जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते है।

मारुति सुजुकी वैगनआर का दमदार इंजन

इंजन की बात की जाये तो Maruti WagonR में दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन देखने को मिल सकते है। जिसमे 1-लीटर यूनिट और 1.2-लीटर यूनिट देखने को मिल सकते है। Maruti सुजुकी WagonR में 1-लीटर इंजन के साथ 67 PS का अधिकतम पावर और और 89 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

मारुति सुजुकी वैगनआर का इंजन

इसके साथ ही Maruti WagonR कार के 1.2-लीटर इंजन के साथ 90 PS का अधिकतम पावर और 113 न्यूटन मीटर पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। Maruti Suzuki WagonR के इंजन 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का सपोर्ट देखने को मिल सकता है।

Read more : Kisan News किसान अपने खेतों में फसलों की अच्छी पैदावार के लिए नही करेंगे यूरिया खाद का उपयोग ? ये नया खाद करेगा यूरिया का खेल खतम

नई मारुति सुजुकी वैगनआर की कीमत

कीमत की बात की जाये तो Maruti WagonR की वर्तमान में कीमत 5.53 लाख रुपये से 7.41 लाख रुपये एक्स शोरूम के बीच हो सकती है। Maruti Suzuki WagonR में LXi, VXi, ZXi और ZXi+ जैसे 4 मॉडल में खरीदा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts