LPG Gas News Price : गैस सिलेंडर धारकों की बल्ले-बल्ले, LPG की दामों में मिली बड़ी राहत! जानिए ताजा रेट

0 minutes, 6 seconds Read
Spread the love

LPG Gas News Price : महंगाई के इस दौर में हर चीज पर रेट बढ़ गए हैं। इंसान कितना भी कमा ले, उसके पास अभी पैसों की कमी नहीं है। बेतहाशा महंगाई से लोगों की जेब ढीली हो रही है। प्रत्येक मनुष्य दिन में दो बार चैन से रोटी खाने के लिये कठिन परिश्रम करता है। इस भागमभाग में दिन-रात व्यतीत होते हैं। आज हमने गैस की बोतल के दाम में बढ़ोतरी और सहायता के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी संकलित की है, जिसकी एक अच्छी खबर हम आपको बताते हैं।

इस डिजिटल युग में हर कोई घर में गैस सिलेंडर में रोटी बनाता है, एक समय था जब गैस सिलेंडर बहुत लोकप्रिय नहीं थे और लोग मुख्य रूप से लकड़ी के ईंधन से पकाते थे। लेकिन अब इस जमाने में लकड़ी के ईंधन से कोई खाना नहीं बनाता बल्कि गैस सिलेंडर से खाना बनाने लगा। आज हम बात कर रहे हैं गैस सिलेंडर की मौजूदा कीमतों की। गैस सिलेंडर के रैक को रसोई गैस की कीमतों में बड़ी राहत! नवीनतम पाठ्यक्रम जानें। आइए जानते हैं ताजा गैस सिलेंडर के रेट के बारे में।

Read more : Weather Today : उत्तर प्रदेश में गर्मी का प्रकोप और एमपी, महाराष्ट्र में बारिश का आतंक , जाने आज के मौसम की जानकारी

पहले की अपेक्षा काफी महंगा हो गया है गैस सिलेंडर

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि अभी तक लोगों को एक ही गैस की बोतल काफी सस्ते में मिलती थी और वह भी सब्सिडी के साथ, लेकिन अब ऐसा नहीं है, अब बिना सब्सिडी वाली गैस की बोतल काफी महंगी हो गई है. जो अब हर फालतू के लिए बहुत मुश्किल काम हो गया है।

ताजा जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि बजट पेश होने की वजह से गैस सिलेंडर के दाम हालांकि सामान्य चल रहे हैं. लेकिन अगर यह गैस सिलेंडर सब्सिडी के आधार पर लोगों को दिया जाए तो बड़ी राहत होगी. मौजूदा समय में लोगों को घरेलू गैस सिलेंडर रिचार्ज कराने के लिए करीब 1,100 रुपये चुकाने पड़ते हैं।

इस राज्य में मिल रहा है सबसे सस्ता गैस सिलिंडर

राजस्थान के बाद अब गोवा में भी 500 रुपये का गैस सिलेंडर मिलने की बात चल रही है. हाल ही में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीपीएल कार्ड धारकों को 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराने की बात कही थी. इसमें कहा गया था कि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 500 रुपये का गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा.

Read more : कलेक्टर ने उन्हेल व नागदा में लोक सेवा केंद्र, कम्युनिटी हॉल का निरीक्षण किया, लाड़ली बहना योजना के आवेदन-पत्र भरवाए जाने की प्रक्रिया को देखा

LPG Cylinder Price Today

दोस्तों हम आपको बता दें कि होली के बाद गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी कमी आई है। आज की तारीख में एक रसोई गैस सिलेंडर 115 रुपये सस्ता हो गया है. हालांकि, यह कमी देश में कमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई है. पिछले साल छह जुलाई के बाद से घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

आईओसीएल के मुताबिक, इंडेन का 19 किलो वाला कमर्शियल सिलेंडर दिल्ली में 115.5 रुपये, कोलकाता में 113 रुपये, मुंबई में 115.5 रुपये, चेन्नई में 116.5 रुपये सस्ता होगा। इससे पहले भी इस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये की कटौती की गई थी. 14.2 किलो का घरेलू गैस सिलेंडर सिर्फ उपरोक्त शुल्क पर ही खरीदा जा सकता है।

Read more : MP Weather : अगले 24 घंटे में इन जिलों में बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी

कमर्शियल गैस सिलेंडर की ताजा कीमत

⇒ दिल्ली में एक कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2069 रुपये है।
⇒ कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत 2170 रुपये है।
⇒ मुंबई में एक कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का रेट 2021 रुपये है।
⇒ चेन्नई में नए वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की दर 2217 रुपये प्रति सिलेंडर थी।

रसोई गैस सिलेंडर की कीमत के लिए गैस सिलेंडर

⇒ दिल्ली में घरेलू रसोई गैस की कीमत 1053 रुपए है।
⇒ कोलकाता में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1079 रुपये है।
⇒ मुंबई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1052.50 रुपए है।
⇒ चेन्नई में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1068.50 रुपए है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *