LPG GAS Cylinder New Rate : सरकार के इन नए नियम के अनुसार , कम हो गया गैस सिलेंडर के दाम , जानिए क्या है नए रेट

Spread the love

LPG GAS Cylinder New Rate : आप सभी को बताना चाहते हैं । कि गलती से किया सिलेंडर का नया रेट जारी कर दिया गया है, यहां पर आप सभी को इस आर्टिकल के मदद से आप सभी को नया एलपीजी में कितने रुपए का गिरावट हुआ है। इसके बारे में आज के इस पोस्ट में आप सभी को देखने को मिल जाएगा । साथ ही यह गिरावट कौन-कौन से राज्य में हुआ है, इसके बारे में आज के इस पोस्ट में बताने वाले हैं।

LPG GAS Cylinder New Rate

एलपीजी गैस सिलेंडर अगर आप सभी यूज करते होंगे अपने घरेलू गैस के लिए तो आप सभी को पता होना चाहिए । कि एलपीजी गैस सिलेंडर की खबर के बारे में काफी ज्यादा आप लोगों ने सोशल मीडिया पर देखा होगा । अगर हम बात करें कि दिन-प्रतिदिन एलपीजी गैस सिलेंडर इतना ज्यादा महंगाई देखने को मिल रही है । कि इससे काफी ज्यादा नागरिक परेशान है लेकिन आप लोगों को मैं बताने वाला हूं, कि यह कमी कौन से राज्य में देखने को मिल रहा है । और आप सभी कैसे पता कर सकते हैं। कि एलपीजी गैस सिलेंडर का कीमत कितना रुपया चल रहा है।

Read more : Gold price Today : सोना खरीदारों की हो गई बल्ले बल्ले सोना के दामों में भारी गिरावट यहां जाने 16 से 24 कैरेट का दाम देखें

एलपीजी गैस सिलेंडर का दाम देखें

आप सभी अगर दिल्ली से बिलॉन्ग करते हैं । तो आप सभी को पता होना , चाहिए कि दिल्ली में एलपीजी गैस सिलेंडर का कीमत ₹15,46.86 देखने को मिल रहा है। अगर आप लोग हरियाणा की बात करें हरियाणा में एलपीजी गैस सिलेंडर ₹1700.56 में देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश में एलपीजी गैस सिलेंडर मैं काफी ज्यादा गिरावट हुआ है , जो कि आब ₹1385.86 गया सिलेंडर देखने को मिल रहा है।

अपने राज्य का एलपीजी गैस सिलेंडर का पता कैसे लगाएं
आप सभी ने कहीं ना कहीं इसके बारे में जरूर सोचते होंगे कि एलपीजी गैस सिलेंडर का पता कैसे लगाया जाता है। आप सभी को मैं बताने वाला हूं, कि आप लोग प्रतिदिन का कैसे पता कर सकते हैं एलपीजी गैस सिलेंडर में कितने रुपए का गिरावट हुआ है । इसको चेक करने के लिए आप सभी को एक इंडियन ऑयल गैस एजेंसी के तरफ से एक नंबर देखने को मिलता है। आप लोग उस नंबर पर अपना एरिया का कोड डालकर मैसेज करेंगे । तो आपके सामने आपके एरिया का एलपीजी गैस सिलेंडर का कीमत देखने को मिल जाएगा । और आप सभी इस प्रकार से एलपीजी गैस सिलेंडर का कीमत देख सकते हैं।

Read more : Government changed 14 rules : भारत सरकार ने 1 अप्रैल से देश में किया इन नियमों को बदलाव जानें जानकारी क्या क्या है नियम में बदलाव

एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमत में फायदा कौन-कौन से राज्य में मिलेगा

आप सभी को इस पोस्ट में बताया गया है। कि एलपीजी गैस सिलेंडर का कीमत कौन-कौन से राज्य में देखने को मिल रहा है । इसके बारे में इस पोस्ट में पूरी तरह से विवरण किया गया है , अगर आप लोगों ने इस पोस्ट को पढ़ा होगा । तो आप सभी को सारे राज्य एलपीजी गैस सिलेंडर का कीमत देखने को मिल जाएगा । क्योंकि इस पोस्ट में मदद से आप सभी को सारा इंफॉर्मेशन लिया गया है, कि कौन-कौन से राज्य में है एलपीजी गैस सिलेंडर का कीमत कितना रुपया है।

Leave a Comment