Chief Minister Youth Skill Earning Scheme : मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना के तहत सिर्फ इन युवाओं को मिलेगा हर महीने ₹8000

0 Comments

Spread the love

Chief Minister Youth Skill Earning Scheme : मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना के तहत युवाओं को ट्रेनिंग के दौरान ₹8000 नहीं है देने का मध्य प्रदेश सरकार वादा कर रही है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नीमच में कार्यक्रम के दौरान इस योजना की शुरुआत की थी।

जो कि युवाओं के लिए बहुत कारगर साबित होगी युवा अपने पढ़ाई के साथ-साथ पार्ट टाइम जॉब भी कर सकते हैं और कहां के दौरान हैं ₹8000 महीने भी मिलेगा।

Read more : Free Sand in Betul : सीएम शिवराज सिंह की घोषणा बनी मजाक, बैतूल में नहीं मुहैया हो रही नि:शुल्क रेत

लेकिन इस योजना का लाभ लेने के लिए हम बताएंगे कौन युवा पात्र हैं और क्या-क्या पात्रता है।

  • युवा कौशल कमाई योजना में पात्रता
  • छात्र कम से कम 12वीं तक पढ़ाई किया हो
  • छात्र किसी भी गवर्नमेंट नौकरी में कार्यरत ना हो
  • छात्र मध्यप्रदेश राज्य का निवासी हो किसी और राज्य में यह योजना लागू नहीं की गई है।

आपको शादी इस योजना के माध्यम से जो भी छात्र बारे में के बाद पढ़ाई बंद कर दिए हैं उनको सरकार जॉब करवाएगी प्राइवेट सेक्टर में जहां उनको एक कंपनी जॉब के लिए रखा जाएगा एवं उनको कार्य सिखाया जाएगा।

इस दौरान छात्रों को ₹8000 महीने भी दिया जाएगा साथ ही छात्रों को स्किल्स एवं कार्य के बारे में सिखाया जाएगा वहीं जब छात्र अपने अपने क्षेत्र के कार्यों में परिपूर्ण हो जाएंगे तो उनको परमानेंट जॉब के लिए रख दिया जाएगा

Read more : Aaj Ka Sarso Tel Ka Rate : आम को मिली बड़ी सरसों तेल के दामों में आई बड़ी गिरावट अभी जाने आज का भाव

शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना को शुरू कर दिया है जिससे मध्यप्रदेश के छात्रों एवं युवाओं में काफी खुशी की लहर है कि उनके पास भी एक अच्छा मौका है वह पढ़ाई के दौरान कोई भी जॉब कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस योजना की शुरुआत नीमच में कार्यक्रम के दौरान की थी इस योजना के तहत मध्य प्रदेश के सभी युवाओं एवं 12वीं के बाद जिन छात्रों ने पढ़ाई बंद कर दी उनके लिए एक सुनहरा मौका है इस योजना का लाभ उठाने के लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts