Business Idea: नौकरी की है टेंशन तो सिर्फ 10 हजार रुपये में शुरू करें ये सुपरहिट बिजनेस

0 minutes, 9 seconds Read
Spread the love

Business Idea Business Idea: अगर आप किसी गांव में रहते हैं और यह सोच रहे हैं कि आप अपना खुद का कोई बिजनेस खोल सके तो आज हम आप के लिए कुछ बेहतरीन बिज़नेस आइडिया लेकर आये हैं। इन बिज़नेस आइडिया के चलते आप बहुत ही कम पैसों के निवेश में अधिकतम मुनाफा कमा सकते हैं। यानी कि जिन बिज़नेस के बारे में हम आप को बताने जा रहे हैं वह ऐसे है जिनमें आप बहुत ही कम पैसों को निवेश कर के ज़्यादा से ज़्यादा मुनाफा कमा सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन के बारे में.

read more  चोरी-चुपके Janhvi Kapoor मालदीव में इस शख्स के साथ बिता रही क्वालिटी टाइम, सामने आई Unseen तस्वीरें

1- सीड स्टोर (Seed Store)

अगर आप अपने गांव में सीड स्टोर खोलते हैं तो इससे किसानों की खेती की ज़रुरत पूरी हो सकेगी और आपका यह बिज़नेस अच्छे तरीके से चल पड़ेगा। सीड स्टोर खोल कर आप फर्टीलाइजर और बीज की बिक्री कर सकते हैं।

2- डेयरी फार्म (Dairy Farm)

गांव में रह कर डेयरी फार्म का कारोबार शुरु करना एक बहुत ही अच्छा विकल्प है। इस बिज़नेस को शुरु करने के लिए आप की गाय और भैंसों की ज़रुरत पड़ेगी। इस के बाद आप अपने नज़दीकी डेरी फ़ार्म से कॉन्टैक्ट कर के उन्हें दूध बेच सकते हैं

read more मंदसौर मंडी भाव गेंहू सोयाबीन लहसुन का ताजा भाव । mandsaur Mandi bhav

3- ऑर्गेनिक फार्मिंग (Organic Farming)

आज कल मार्केट में बहुत से ऐसे फल और सब्जियां देखने को मिल जाती हैं जिन में मिलावट होती है। ऐसे लोग ऑर्गेनिक चीज़ों की तरफ खींचे चले जाते हैं। इसलिए अगर आप ऑर्गेनिक फार्मिंग करते हैं तो यह काफी फायदेमंद हो सकता है।

4- कोल्ड स्टोरेज (Cold Storage)

आज कल गांवों में कोल्ड स्टोरेज की बहुत कमी है और इस के न हो पाने की वजह से किसानों के फल और सब्जियां खराब हो जाती हैं। ऐसे में अगर आप अपने गांव में कोल्ड स्टोरेज का बिज़नेस शुरु करते हैं तो आप काफी इस से काफी अच्छी आमदनी कर सकते हैं.

Indore mandi bhav today। इंदौर मंडी में प्याज के भाव से किसान हुवे परेशान

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *