संयुक्त कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

0 minutes, 0 seconds Read
Spread the love

संयुक्त कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

उज्जैन 11 अप्रैल। मंगलवार को संयुक्त कलेक्टर गरिमा रावत और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई। महानंदा नगर निवासी मोनिया शुक्ला ने आवेदन देकर शिकायत की कि विगत 3 अप्रैल को उन्होंने एडीईओ की परीक्षा दी थी, लेकिन परीक्षा में उन्हें जो पेपर मिला वह पटवारी का था। उस समय उनके द्वारा आपत्ति जताए जाने पर कक्ष में उपस्थित कर्तव्य शिक्षकों द्वारा कोई प्रक्रिया नहीं की गई, जबकि पटवारियों और एडीईओ का पाठ्यक्रम पूरी तरह से अलग था। अत: उनकी पुन: परीक्षा करवाई जा सकती है। इस पर SL-2 शाखा के आरोप अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश के अनुसार निर्देश दिए गए हैं।

तालोद तहसील उज्जैन निवासी बाबू गिरि पिता शिवदयाल गिरि ने आवेदन दिया कि गांव में स्थित भगवान शिव के मंदिर परिसर में एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा अवैध कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। इस पर तहसीलदार उज्जैन ग्रामीण को प्रकरण की जांच कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

ग्राम रणावदा तहसील बड़नगर निवासी भेरूसिंह परिहार ने आवेदन दिया कि गांव में स्थित उनके स्वामित्व और आधिपत्य के मकान पर एक अन्य व्यक्ति द्वारा अवैध कब्जा कर लिया गया है। इस पर एसडीएम बड़नगर को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे।

दुर्गादास की छत्री निवासी जेनबबी ने आवेदन दिया कि वे बेहद गरीब परिवार से हैं और उनके पति की मौत हो गई है। उन्हें कैंसर की बीमारी हो चुकी है। उनका आयुष्मान कार्ड बनवाया जाए, ताकि वे अपना इलाज करवाएं सक्षम। इस पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

इसी प्रकार वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा अन्य मामलों में जनसुनवाई की गई।

क्रमांक 1084 अनिकेत/जोशी

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *