सीईओ जिला पंचायत द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

Spread the love

सीईओ जिला पंचायत द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

उज्जैन 10 जनवरी। मंगलवार को प्रशासनिक भवन के सभाकक्ष में सीईओ जिला पंचायत सुश्री अंकिता धाकरे द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई करते हुए अधीनस्थ अधिकारियों को प्रकरणों का निराकरण करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

निजातपुरा निवासी प्रकाश पिता गणपत ने आवेदन दिया कि वे पूर्व में विनोद मिल के श्रमिक रहे हैं। वर्तमान में वे गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रहे हैं। अत: उन्हें शासन की योजनाओं के तहत लाभ दिलवाया जाये। इस पर प्रभारी अधिकारी श्रम विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

दमदमा निवासी अनुराग गोमे ने आवेदन देकर शिकायत की कि विगत 25 नवम्बर को कार्तिक मेला मंच पर उनके ग्रुप के 10 सदस्यों के द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी गई थी। प्रस्तुति के लिये तय मानदेय राशि उन्हें आज दिनांक तक प्राप्त नहीं हुई है। इस पर आयुक्त नगर पालिक निगम को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम गुनई खालसा निवासी अंबाराम ने आवेदन दिया कि गांव में उनके पड़ौसी के द्वारा उनके प्लाट पर कब्जा कर लिया गया है तथा शिकायत करने पर उनके साथ अभद्र व्यवहार किया जा रहा है। इस पर एसडीएम उज्जैन ग्रामीण को मामले की जांच कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

किशनपुरा मक्सी रोड निवासी रोशन तिलकर पिता रमेश तिलकर ने आवेदन दिया कि वे लक्ष्मी नगर चौराहे पर कई वर्षों से एक पान की गुमटी लगा रहे थे। विगत 16 दिसम्बर को उनकी गुमटी नगर निगम द्वारा हटा दी गई है। इस वजह से उन्हें जीवन यापन में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। इस पर आयुक्त नगर पालिक निगम को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम तारोट तहसील झारड़ा निवासी गोवर्धनदास ने आवेदन दिया कि गांव में 150 वर्ष पुराना श्री राम मन्दिर वर्तमान में जीर्ण-शीर्ण स्थिति में है। मन्दिर में ग्रामवासियों की विशिष्ट आस्था है तथा वर्षों से यहां नियमित रूप से पूजा-अर्चना की जाती रही है। मन्दिर की दीवारें भी गिर चुकी हैं, इसलिये मन्दिर का जीर्णोद्धार कराया जाये। इस पर एसडीएम महिदपुर को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम कंजड़ तहसील बड़नगर निवासी गणपतसिंह पिता छतरसिंह ने आवेदन दिया कि ग्राम कंथारखेड़ी से कार्तिक मेला ग्राउण्ड तक की 14 किलो मीटर लम्बी सड़क कई वर्षों से खराब है। उक्त सड़क पर कई जगह गहरे गड्ढे हो चुके हैं, जिससे कई बार गंभीर दुर्घटनाएं हो गई है तथा आमजन व ग्रामवासियों को जानमाल का नुकसान हो चुका है। अत: ग्राम कंथारखेड़ी से ग्राम अंबोदिया तक की दो किलो मीटर सड़क तथा शेष 12 किलो मीटर तक की सड़क का जीर्णोद्धार करवाया जाये। इस पर कार्यपालन यंत्री संधारण खण्ड पीएमजीएसव्हाय को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

इसी प्रकार अन्य मामलों में सीईओ जिला पंचायत द्वारा जनसुनवाई की गई।

क्रमांक 0102 अनिकेत/जोशी

dilip singh rathor

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *