सीईओ जिला पंचायत द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

Spread the love

सीईओ जिला पंचायत द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

उज्जैन 31 जनवरी। मंगलवार को सीईओ जिला पंचायत सुश्री अंकिता धाकरे के द्वारा प्रशासनिक संकुल भवन के सभाकक्ष में विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई। सेठी नगर निवासी सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष शुक्ला ने आवेदन दिया कि बिते कई दिनों से उज्जैन शहर की बहुत-सी रहवासी कॉलोनियों में जल प्रदाय की मात्रा और गुणवत्ता अमानक स्तर की हो रही है। बहुत-से मोहल्लों में गन्दा, मटमैला और दुर्गंधयुक्त पानी आ रहा है, जिस वजह से लोग बीमार पड़ रहे हैं। इसके अलावा जलप्रदाय के दौरान पानी कम मात्रा में अथवा कम दबाव से भी आ रहा है। इस सम्बन्ध में नगर निगम आयुक्त और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के प्रभारी अधिकारी को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

खंडेलवाल कॉलोनी निवासी फरदीन खान पिता फिरोज खान ने आवेदन दिया कि वे मंकी जम्प खेल के खिलाड़ी हैं तथा उन्होंने इस खेल में 105 फीट की लम्बाई मात्र 37 सेकंड में पूर्ण की है और वे इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराना चाहते हैं, ताकि उज्जैन शहर का नाम गौरवान्वित हो सके। इस पर खेल विभाग के अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के लिये कहा गया।

खटीक मोहल्ला बड़नगर निवासी हीरालाल खटीक ने आवेदन दिया कि उनका बीपीएल राशन कार्ड बना हुआ है तथा उन्हें पं.दीनदयाल उपभोक्ता भण्डार से राशन मिलता है। उनके परिवार में कुल छह सदस्य हैं, लेकिन उन्हें उपभोक्ता भण्डार के संचालक द्वारा पांच सदस्यों के हिसाब से ही राशन मिल रहा है। इस पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम घोंसला तहसील महिदपुर निवासी बालचंद्र उपाध्याय पिता भंवरलाल ने आवेदन दिया कि ग्राम घोंसला में उनके आधिपत्य की एक खाली भूमि स्थित है। वे उस पर मकान का निर्माण करना चाहते हैं लेकिन भूखण्ड के सामने कुछ लोगों के द्वारा जबरन अतिक्रमण कर कच्चे मकान का निर्माण कर लिया गया है। वे लोग अतिक्रमण हटाने को बिलकुल तैयार नहीं हैं। इस पर एसडीएम महिदपुर को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम बरखेड़ा नजीक तहसील नागदा निवासी श्रवण पिता भेरूलाल ने आवेदन दिया कि उनके और उनके भाईयों के संयुक्त खाते की कृषि भूमि का सीमांकन गलत किया गया है। उनकी भूमि की अधिक नपती गांव के सरपंच और सहायक सचिव द्वारा करवाई गई है। अत: उनकी जमीन का सीमांकन पुन: कराया जाये। इस पर एसडीएम नागदा को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम बलेड़ी तहसील बड़नगर निवासी अमितेश पांचाल ने आवेदन देकर शिकायत की कि उन्होंने गांव में स्थित उनकी निजी भूमि के समीप लगे अतिक्रमण को पूर्व में शिकायत कर मुक्त करवाया था। उक्त स्थान पर पुन: कुछ लोगों के द्वारा निर्माण कार्य प्रारम्भ किया गया है। इस पर एसडीएम बड़नगर को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

इसी प्रकार अन्य मामलों में जनसुनवाई की गई।

क्रमांक 0306 अनिकेत/जोशी

dilip singh rathor

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *