निस्वार्थ भाव से सेवा करने वाले व्यक्तियों का सम्मान आवश्यक-उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव, उज्जैन में एक से एक प्रतिभावान समाजसेवी -सांसद श्री फिरोजिया, फ्रीप्रेस द्वारा आयोजित प्राइड ऑफ उज्जैन अवार्ड कार्यक्रम में अलग-अलग विधाओं में कार्य करने वालों का हुआ सम्मान

0 minutes, 3 seconds Read
Spread the love

निस्वार्थ भाव से सेवा करने वाले व्यक्तियों का सम्मान आवश्यक-उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव, उज्जैन में एक से एक प्रतिभावान समाजसेवी -सांसद श्री फिरोजिया, फ्रीप्रेस द्वारा आयोजित प्राइड ऑफ उज्जैन अवार्ड कार्यक्रम में अलग-अलग विधाओं में कार्य करने वालों का हुआ सम्मान

उज्जैन 04 जनवरी। फ्रीप्रेस समाचार-पत्र द्वारा प्राइड ऑफ उज्जैन अवार्ड कार्यक्रम बुधवार 4 जनवरी को वीडी क्लॉथ मार्केट के सामने होटल अबिका एलिट में सम्पन्न हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव उपस्थित थे। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि कृष्ण भगवान की शिक्षास्थली उज्जयिनी में अलग-अलग क्षेत्रों में निस्वार्थ भाव से कार्य करने वाले सेवाभाव व्यक्तियों की कोई कमी नहीं है। निस्वार्थ भाव से सेवा करने वाले व्यक्तियों का निश्चित ही उनका सम्मान करना आवश्यक है। ऐसे कार्यों में मीडिया की अहम भूमिका होती है। समाचार पत्र समाज का आईना है। फ्रीप्रेस समूह के द्वारा आज जो काम किया है, वह सराहनीय है। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने कहा कि इंसान को अपने जीवन में अच्छे से अच्छा काम करते रहना चाहिये। अच्छे कर्मों से मनुष्य को सफलता जरूर मिलती है। अच्छे काम करने वालों का निश्चित ही सम्मान होना चाहिये। सम्मानित किये गये सभी व्यक्तियों को बधाई।

इस अवसर पर सांसद श्री अनिल फिरोजिया ने कहा कि फ्रीप्रेस समूह के द्वारा आयोजित प्राइड ऑफ उज्जैन अवार्ड के माध्यम से उज्जैन के विभिन्न अलग-अलग विधाओं में श्रेष्ठ कार्य करने वालों को सम्मानित किया है, वह सराहनीय है। हमारे शहर में अलग-अलग क्षेत्रों में अच्छे कार्य करने वाली प्रतिभाएं हैं। वास्तविक उनका सम्मान होना जरूरी है। लॉकडाउन में एक से एक प्रतिभावान व्यक्तियों ने काम किया है, वह सराहनीय है। चाहे वह शिक्षा के क्षेत्र में हो, प्रकृति के क्षेत्र में हो या खेलों में हो, एक से एक प्रतिभावान व्यक्ति हैं। हमारे शहर में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बगैर दिखावे के भी सेवाएं देते हैं। सबको उनकी ओर से बधाई दी। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने भी अपने महत्वपूर्ण विचार व्यक्त करते हुए फ्रीप्रेस समाचार समूह के द्वारा शहर के समाजसेवियों को सम्मानित किया, वह सराहनीय कार्य है। अच्छे कार्य करने वालों को सम्मानित करना ही चाहिये। कलेक्टर ने सम्मानित हुए लोगों से कहा कि इस प्रकार के सेवाभावी कार्य में अगर किसी प्रकार की कोई कठिनाई आती है तो जिला प्रशासन उनके साथ सदैव मदद के लिये तैयार है।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप दीपन व माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत की। स्वागत भाषण फ्रीप्रेस समाचार-पत्र के सम्पादक श्री हर्षित गौतम ने दिया और कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी दी। अतिथियों के द्वारा अलग-अलग विधाओं में अवार्ड प्राप्त करने वालों में सब इंस्पेक्टर श्री संजय यादव, प्रभारी पुलिस कंट्रोल रूम सुबेदार श्री संजय‍ सिंह राजपूत, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ.प्रदीप तेजरा, अन्तर्राष्ट्रीय मलखंब खिलाड़ी श्री राजवीर सिंह पंवार, साइंटिस्ट अवार्ड डॉ.नीता जाधव, योग प्रशिक्षक एवं कैंसर काउंसलर श्रीमती शाहीन खान, समाजसेवी श्री मनीष शुक्ला, श्री पंकज अग्रवाल, अन्तर्राष्ट्रीय कथक नृत्य डॉ.खुशबू पांचाल, एक्ट्रोफिजिक्स श्रीमती नीति टंडन, समाजसेवी श्री अशोक झालानी, शिक्षाविद श्रीमती शालिनी सिंह, युवा उद्यमी श्री आदित्य शास्त्री, समाजसेवी नितिका डेविड आदि हैं। कार्यक्रम के प्रारम्भ में अतिथियों का स्वागत फ्रीप्रेस समाचार-पत्र के डायरेक्टर श्री प्रवीण नागर, ब्यूरो प्रमुख श्री निरुक्त भार्गव आदि ने किया। कार्यक्रम के अन्त में आभार फ्रीप्रेस समाचार-पत्र के ब्यूरो प्रमुख श्री निरुक्त भार्गव ने प्रकट किया।

इस अवसर पर श्री विवेक जोशी, श्री सत्यनारायण खोईवाल, प्रो.शैलेंद्र कुमार शर्मा, श्री प्रमोद शर्मा गुरूजी, वरिष्ठ पत्रकार श्री अर्जुन सिंह चन्देल, शिक्षाविद, समाजसेवी, पत्रकारगण एवं अन्य प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

  1. क्रमांक 0060 उज्जैनिया/जोशी

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *