उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने लेकोड़ा में विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया*

0 minutes, 0 seconds Read
Spread the love

*उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने लेकोड़ा में विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया*

​उज्जैन 08 जनवरी। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने रविवार को लेकोड़ा में 2022-23 के अन्तर्गत स्वीकृत विभिन्न विकास तथा निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया। मंत्री डॉ.यादव ने 14 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले लेकोड़ा-नीलकंठ-झिरोलिया मार्ग, 1.80 करोड़ रुपये की लागत से जल जीवन मिशन, टंकी निर्माण एवं पाईप लाइन विस्तार, 18.50 लाख रुपये की लागत से अजा सामुदायिक भवन निर्माण, 10 लाख रुपये की लागत से छोटी धर्मशाला में टीन शेड निर्माण, 25 लाख रुपये की लागत से कृष्ण मन्दिर से कैलाश सालग्राम के मकान तक सीसी रोड निर्माण, 15 लाख रुपये की लागत से राधेश्याम की दुकान से चिन्तामन जागीरदार के घर की ओर सीसी रोड निर्माण, 10 लाख रुपये की लागत से मुरारी पर्वत के मकान से ब्रज बा के मकान की ओर सीसी रोड निर्माण, सात लाख रुपये की लागत से शासकीय विद्यालय के सामने पेवर ब्लॉक एवं मैदान समतलीकरण, 15 लाख रुपये की लागत से स्कूल के सामने का नाला निर्माण, सात लाख रुपये की लागत से तेजाजी मन्दिर प्रांगण में पेवर ब्लॉक एवं सौंदर्यीकरण, 15 लाख रुपये की लागत से उज्जैन रोड शान्तिधाम भूमि पर बाउंड्री वाल एवं सौंदर्यीकरण, 5.5 लाख रुपये की लागत से छोटी धर्मशाला के सामने नाला निर्माण, पांच लाख रुपये की लागत से एसबीएम वाटर सप्लाय स्टोरेज, 3.5 लाख रुपये की लागत से विद्यालय परिसर में स्वच्छता परिसर निर्माण, एक लाख रुपये की लागत से पुराने गोदाम से गोवर्धननाथ धर्मशाला मार्ग निर्माण, पांच लाख रुपये की लागत से रितेश के मकान से अंबे माता मन्दिर तक सीसी रोड निर्माण, 15 लाख रुपये की लागत से अमृत सरोवर मार्ग, 7.50 लाख रुपये की लागत से मनोज मामू के खेत से संजय ईश्वरलाल के खेत तक, 7.50 लाख रुपये की लागत से दिलीप नगजीराम के गोडाउन से कमल विमल के खेत तक, 7.50 लाख रुपये की लागत से अनोखी रामकिशन के खेत से संतोष धारासिंह के खेत तक और 7.50 लाख रुपये की लागत से राजाराम मुकाती के खेत से मुरारी जगन्नाथ के खेत तक खेत सड़क योजना के अन्तर्गत सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया।

​मंत्री डॉ.यादव ने इस अवसर पर कहा कि हमारे गांवों में विकास का पर्व चल रहा है। विकास का यज्ञ निरन्तर चल रहा है। आने वाले समय में लेकोड़ा बहुत विकसित होगा। गांवों में निरन्तर विकास के कार्य चल रहे हैं। मंत्री डॉ.यादव ने कहा कि लेकोड़ा के ग्रामवासियों को बहुत सारी सौगातें भविष्य में मिलने वाली हैं। उन्होंने अपनी ओर से सभी ग्रामवासियों को शुभकामनाएं दी।

​इस दौरान जिला पंचायत सदस्य श्री शोभाराम मालवीय, श्री रविशंकर वर्मा, गांव के सरपंच श्री ईश्वरलाल बड़ोदिया एवं अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

क्रमांक 0091​​ अनिकेत/जोशी

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *