अपर कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

0 minutes, 0 seconds Read
Spread the love

अपर कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

उज्जैन 07 मार्च। मंगलवार को अपर कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत सुश्री अंकिता धाकरे द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई करते हुए प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को दिये गये। ग्राम कागदी कराड़िया तहसील घट्टिया निवासी पोपसिंह ने आवेदन दिया कि गांव में उनके स्वामित्व की कृषि भूमि का सर्वे नम्बर रिकार्ड में गलत दर्ज कर दिया गया है। इस वजह से उनकी जमीन के क्षेत्रफल में 0.5 आरे का अन्तर आ रहा है। अत: इसमें सुधार करवाया जाये। इस पर एसडीओ राजस्व घट्टिया को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

खाचरौद निवासी हेमंत कुमार निगम ने आवेदन दिया कि वे नागदा में एक फैक्टरी में अस्थाई श्रमिक के तौर पर काम करते थे। उनकी आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर है तथा उनका स्वास्थ्य काफी समय से खराब रहता है, इसलिये उनका आयुष्मान कार्ड बनवाया जाये। इस पर सीएमएचओ को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम काजाखेड़ी तहसील आलोट निवासी दशरथसिंह राठौर ने आवेदन दिया कि उनकी पत्नी को दो वर्ष पहले कोरोना संक्रमण हो गया था, जिसका इलाज उन्होंने उज्जैन के एक निजी अस्पताल में कराया था। शासन की योजना के तहत उनका आयुष्मान कार्ड बना हुआ है, इसके बावजूद अस्पताल के द्वारा उनसे रुपये लिये गये। अत: सम्बन्धित अस्पताल के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। इस पर सीएमएचओ को पूरे प्रकरण की जांच करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम इन्दौख तहसील झारड़ा निवासी लक्ष्मीबाई ने आवेदन दिया कि उनका मछली पालन का व्यवसाय है तथा वे और उनके कुछ अन्य साथी ग्राम रूदाहेड़ा में स्थित तालाब का पट्टा लेकर मछली पालन का कार्य करना चाहते हैं। अत: उन्हें उक्त तालाब का पट्टा प्रदान किया जाये। साथ ही उनकी प्रस्तावित मछुआ सहकारी समिति का गठन करवाया जाये। इस पर मत्स्य पालन विभाग के अधिकारी को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

इसी प्रकार अन्य मामलों में सीईओ जिला पंचायत और अन्य अधिकारियों द्वारा जनसुनवाई की गई।

क्रमांक 0742 अनिकेत/जोशी

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *