अपर कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

0 minutes, 0 seconds Read
Spread the love

अपर कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

उज्जैन 04 अप्रैल। मंगलवार को प्रशासनिक संकुल भवन के सभाकक्ष में अपर कलेक्टर श्री मृणाल मीना एवं अन्य अधिकारियों द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई। देवास रोड निवासी अशोक सिंह पिता गजराज सिंह ने आवेदन देकर शिकायत की कि उनके द्वारा सन्त हिरदाराम कॉलोनी देवास रोड में नया मकान क्रय किया है। इसमें उन्होंने तीन से चार महीने पहले विद्युत विभाग से अस्थाई कनेक्शन लिया था। प्रार्थी ने उक्त पते पर रहना प्रारम्भ नहीं किया है अत: प्रार्थी के द्वारा किसी भी प्रकार से विद्युत का उपयोग नहीं किया गया है। इसके अतिरिक्त मकान में विद्युत विभाग का मीटर भी नहीं लगा है। इसके बावजूद माह फरवरी-2023 का 12791 रुपये का विद्युत का देयक उन्हें दिया गया है। अत: उक्त देयक की राशि में सुधार करवाया जाये। अपर कलेक्टर ने इस पर एई एमपीईबी को प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्यवाही शीघ्र-अतिशीघ्र करने के निर्देश दिये।

ताजपुर नई बस्ती निवासी राधेध्याम राठौर ने आवेदन दिया कि उनके स्वामित्व की कृषि भूमि घट्टिया तहसील के ग्राम गडरोली में स्थित है। उनकी भूमि के पास ग्राम पंचायत के सरपंच द्वारा नया तालाब बनाया गया है। इसके जलभराव का स्तर बहुत ऊंचा है तथा पानी की निकासी का गेट ऊंचा होने से पानी उनके खेतों में लगभग दो फीट तक भर जाता है। इस वजह से उनकी फसल बर्बाद हो रही है। इस पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

जवाहर नगर नानाखेड़ा निवासी श्रीमती संगीता चौहान पिता अर्पित चौहान ने आवेदन दिया कि उनका परिवार गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करता है तथा उनके पति मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं। अत: उनका बीपीएल कार्ड बनवाया जाये। इस पर नगर पालिक निगम के प्रभारी अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

तराना तहसील के ग्राम काठबड़ौदा निवासी शंकरलाल पिता लालजीराम ने आवेदन दिया कि उनके स्वामित्व की कृषि भूमि का वे सीमांकन कराना चाहते हैं। उनके द्वारा इसका शुल्क भी जमा करा दिया गया है, परन्तु आज दिनांक तक भूमि का सीमांकन नहीं हुआ है। इस पर एसडीएम तराना को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

महिदपुर निवासी अनिल कुमार बैरागी ने आवेदन दिया कि उनके स्वामित्व की भूमि पर एक व्यक्ति द्वारा कब्जा कर लिया गया है। अत: सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। इस पर तहसीलदार महिदपुर को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

इसी प्रकार अन्य मामलों में अपर कलेक्टर द्वारा जनसुनवाई की गई।

क्रमांक 1016 एचएस शर्मा/जोशी

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *