Petrol Diesel Gas Cylinder Price मंहगाई से मिली आम जनता को राहत रसोई गैस और पेट्रोल डीजल के घटे दाम जाने पूरी खबर

Spread the love

Petrol Diesel Gas Cylinder Price : दोस्तों आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक नया बजट पेश किया है जिसमें कई चीजों की कीमतों में बदलाव किया गया है, तो नमस्कार दोस्तों, इस नए लेख में आपका स्वागत है, दोस्तों। आज के इस लेख में हम आपको एलपीजी और डीजल की कीमत के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं तो आप सभी इस लेख को अंत तक पढ़ें ताकि आपके सभी दोस्तों को एलपीजी की कीमत के बारे में जानकारी मिल सके।

दोस्तों, आप जानते हैं कि गैस की कीमत दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है और जल्द ही इस संबंध में सरकार का एक नया फैसला किया जाएगा ताकि आप स्पष्ट रूप से जान सकें कि अब गैस की कीमत क्या होगी। जानी गैस अब ₹1100 में उपलब्ध है, सभी शहरों और जगहों पर विभिन्न कीमतों पर गैस उपलब्ध है, कहा जा रहा है कि सरकार जल्द ही गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी कमी देख सकती है।

Read more : Mandi Update : मंडी खुलते ही 1544 रु. का गेंहू 3200रु. के ऊपर बिका, सरबती 5000 के करीब

Petrol Diesel Gas Cylinder Price

पेट्रोल की बात करें तो अब बिहार में पेट्रोल की कीमत ₹100 पर पहुंच गई है और डीजल की कीमत की बात करें तो बिहार में डीजल की कीमत ₹110 हो गई है पेट्रोल और डीजल की कीमत बहुत जल्द बढ़ने की उम्मीद है शायद 70 से 80 रुपये के बीच हो। अगर आप भी गैस और पेट्रोल, डीजल की कीमतों में भारी गिरावट देखना चाहते हैं तो आप सभी को जल्द ही एक नया अपडेट देखने को मिलेगा। कहा जा रहा है कि सरकार कुछ बड़े अपडेट कर रही है, खासकर पेट्रोल और डीजल के लिए, क्योंकि जनता को कुछ राहत मिलने वाली है।

रसोई गैस सिलेंडर पेट्रोल डीजल के दाम ?

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आज सभी के घरों में पेट्रोल और गैस विकसित करने की आवश्यकता है, सरकार इसका लाभ उठा रही है और यह देखते हुए कि जल्द ही एलपीजी की कीमतों में तेजी आएगी, कीमतों में वृद्धि कर रही है। एक फैसला किया जाएगा। इस संबंध में सिलेंडर गैस और पेट्रोल-डीजल ईंधन की कीमत बहुत कम हो सकती है, अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन सूत्रों के अनुसार निकट भविष्य में सिलेंडर गैस की कीमत में वृद्धि की खबरें आ रही हैं.

Read more : Mandsaur mandi Bhav मंदसौर मंडी में 5 अप्रैल के सभी सभी फसलों के ताजा भाव जाने और देखे क्या है भाव

कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत

⇒ दिल्ली में एक कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,769 रुपये है।
⇒ कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत 1,870 रुपये है।
⇒ मुंबई में एक कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का रेट 1,721 रुपये है।
⇒ चेन्नई में नए वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की दर 1,917 रुपये प्रति सिलेंडर थी।

Read more : Irrigation Yojana 2023 : नलकूप पर बोरिंग के लिए भारत सरकार द्वारा 2.65 लाख तक की सब्सिडी मिलेगी जाने पूरी जानकारी

घरेलू गैस सिलिंडर की कीमत के लिए गैस सिलेंडर

⇒ दिल्ली में घरेलू रसोई गैस की कीमत 1053 रुपए है।
⇒ कोलकाता में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1079 रुपये है।
⇒ मुंबई में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1052.50 रुपए है।
⇒ चेन्नई में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1068.50 रुपए है

Leave a Comment