Gold Price Today : सोने का दाम धड़ाम से गिरा आज देखो और भी हुआ सोना सस्ता देखे आज के ताजा भाव

Spread the love

Gold Price Today : हेलो दोस्तों आज के इस लेकिन आप सभी को बताने वाले हैं । कि सुना के कीमत में काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिल रहा है, अगर आप सभी सोना खरीदना चाहते हैं । तो आप सभी को बताना चाहते हैं । कि अगर यह महीना शादी का सीजन चल रहा है इसमें आपने सुना काफी सस्ता में खरीद सकते हैं बताया जा रहा है। कि सोना की कीमत में काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिल रहा है, और यह गिरावट बहुत ही कम देखने को मिल रहा है और यह गिरावट कौन-कौन से राज्य में देखने को मिल रहा है उसके बारे में इस पोस्ट में बताया गया है।

Read more : Free Ration Policy : बदल गया फ्री राशन म‍िलने का समय, सुबह इतने बजे से खुलेगी दुकान; सरकार ने क‍िया ऐलान

22 कैरेट सोना ले या 24 कैरेट का सोना ले ?

आप सभी सोना खरीदने जाते हैं। दुकानदार के पास लेकिन आप लोगों को पता नहीं होता है, कि 22 कैरेट सोना में क्या होता है और 24 कैरेट सोने में क्या होता है लेकिन आप लोगों को पता कर लेना चाहिए । आप सभी को मैं बताना चाहता हूं । कि अगर आपने 24 कैरेट का सोना लेते हैं तो 24 कैरेट के सोने में 99.9% शुद्ध होता है । जबकि अगर आप लोग 22 कैरेट का सोना लेते हैं तो 9% अन्य धातु जैसे तांबा, चांदनी, जिंक शामिल होते हैं। Gold Price Today इसलिए आप सभी को हमारी तरफ से यही सलाह दिया जाएगा । कि आप लोगों पर सोना खरीदना चाहते हैं , तो आप लोगों को 24 कैरेट का सोना खरीदना ही चाहिए।

आज का देखे सोना का दाम ?

1. मुंबई में 24 कैरेट का सोना की कीमत में ₹230 की गिरावट ₹60,125 में 10 ग्राम सोना देखने को मिल रहा है । अगर आप लोग 22 कैरेट का सोना लेते हैं तो 22 कैरेट सोना का कीमत में ₹110 की गिरावट होकर 57,895 देखने को मिल रहा है।

Read more : IMD Monsoon Forecast : राजस्थान में बिगड़ेगा मौसम , 40 km की रफ्तार से चलेगी अंधी तूफान IMD ने किया अलर्ट जारी

2. दिल्ली में 24 कैरेट सोना का कीमत में ₹320 की कमी देखने को मिल रही है । अगर आपने 10 ग्राम सोना लेते हैं तो आप लोगों को ₹60,953 में देखने को मिल सकता है। अगर आप लोग 22 कैरेट का सोना दिल्ली में लेते हैं तो 22 कैरेट का सोना का कीमत में ₹210 की गिरावट देखने को मिल रही है, और अब वह ₹59,428 में 10 ग्राम देखने को मिल रहा है।

3. पटना में 24 कैरेट सोना का कीमत ₹210 का गिरावट होकर ₹61,543 देखने को मिल रहा है । अगर 10 ग्राम लेते हैं तो आप सभी को 61,543 रुपए में मिल सकता है । अगर बात करें 22 कैरेट सोना की कीमत में तो 22 कैरेट का सोना में ₹105 का बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है। जो कि आगे चलकर ₹59,897 में 10 ग्राम देखने को मिल रहा है।

4. लखनऊ में 24 कैरेट सोना का कीमत में ₹210 का गिरावट होकर ₹60,147 में 10 ग्राम सोना देखने को मिल रहा है। अगर आप लोग वही 22 कैरेट का सोना लेते हैं तो 10 ग्राम का कीमत ₹58,258 में देखने को मिल रहा है।

Read more : Gas Cylinder Subsidy अब सरकार गैस के दाम घटाने के साथ साथ अब गैस सिलेंडर पर सब्सिडी भी देगी देखे पूरी जानकारी

सोना खरीदते समय इन बातों को रखें ध्यान ?

सोना पहन नाश्ता से ज्यादा महिलाओं को पसंद आता है लेकिन वह खरीदने दी जाती है । दुकानदार के पास लेकिन उनको एक बात को ध्यान में नहीं रख पाती है, कि सोना की पहचान किस प्रकार से किया जाता है आप लोगों ने बहुत सारे सुना खड़े होंगे । लेकिन क्या आप लोगों को पता है कि बहुत सारे महिलाएं इसके ठगी के शिकार हो जाती है । लेकिन उनको सही सुना नहीं मिल पाता है इस प्रकार की पहचान कर सकते हैं। Gold Price Today आप लोगों को इस पोस्ट में बताया गया है । तो आप लोग इस पोस्ट को ध्यान पूर्वक पढ़ सकते हैं , और अपने दोस्तों के पास व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर कर सकते हैं।

Leave a Comment