मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में फार्म भरवाने के लिए जिले के गाँव और वार्डों में आज 25 मार्च से शिविर प्रारम्भ हुए

0 Comments

Spread the love

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में फार्म भरवाने के लिए जिले के गाँव और वार्डों में आज 25 मार्च से शिविर प्रारम्भ हुए

उज्जैन 25 मार्च। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में फार्म भरवाने के लिये जिले के गांव और वार्डों में 25 मार्च से लगेंगे शिविर प्रारम्भ हो गए है। कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने प्रतिदिन शिविर लगाकर लाडली बहना योजना के आवेदन प्राप्त करने व कार्य की प्रगति की रिपोर्ट प्रतिदिन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।

राज्य शासन द्वारा लाडली बहना योजना में आवेदन प्रक्रिया को बहुत सरल बनाया गया है। योजना के फॉर्म गाँव और शहर के वार्डों में भरवाए जाएंगे। बहनों को लोक सेवा केंद्र या कही और जाने की जरूरत नहीं है। सभी गाँव में कर्मचारी आएंगे और फॉर्म भरवाएंगे। इसके लिए 25 मार्च से शिविर लगना शुरू हो गए है। जब तक सभी बहनों के आवेदन नहीं भर जाते तब तक शिविर जारी रहेंगे।

आवेदन में अपना नाम, पति का नाम, मोबाइल नंबर आदि दर्ज कराने के अलावा तीन जरूरी जानकारी बहनों के पास होनी चाहिए। पहला- स्वयं की अथवा परिवार की समग्र आईडी, दूसरा- आधार नंबर और तीसरा- समग्र में दर्ज मोबाइल नंबर। पहले आवेदन भरा जाएगा और उसके बाद ई-केवाईसी करवाई जाएगी। इसके लिए बहनों को कहीं जाने की जरूरत नहीं है। गाँव और शहर के वार्ड में ही ई-केवाईसी प्रक्रिया पूर्ण की जायेगी।

क्रमांक 0929 एचएस शर्मा/जोशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts