कलेक्टर ने शनि मन्दिर एवं त्रिवेणी घाट का

Spread the love

कलेक्टर ने शनि मंदिर एवं त्रिवेणी घाट का अवलोकन 21 जनवरी को शनिचरी अमावस्या पर सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए दिए गए निर्देश

उज्जैन 16 जनवरी। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आज शनि मंदिर एवं त्रिवेणी जाकर मंदिर परिसर एवं घाट का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों की बैठक लेकर आगामी 21 जनवरी को आने वाली शनिश्चरी अमावस्या पर श्रद्धालुओं के प्रत्यक्ष दर्शन व स्नान के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने स्नान करने वाले श्रद्धालुओं के लिए पृथक लाइन एवं दर्शन के लिए पृथक लाइन लगाने के लिए कहा है। साथ ही घाट पर स्नान के दौरान सुरक्षा बंदोबस्त के लिए होमगार्ड में तैराक लगाने के निर्देश दिए गए हैं। निरीक्षण के दौरान नगर निगम आयुक्त श्री रोशन कुमार सिंह, एडम्स श्री संतोष टैगोर, एएसपी श्री आकाश भूरिया, श्री अभिषेक आनंद, एसडीएम श्री वीएस दांगी, डीएसपी श्री एसपीएस राठौर सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

नर्मदा के पानी की आवक जारी

कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने शनि मंदिर पर व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए आयोजित की गई बैठक में दिए गए निर्देश दिए हैं कि ग्राहकों के लिए पर्याप्त मात्रा में टेंट लगाए जाएं, माईक सिस्टम की व्यवस्था की जाएं। लाइट डेकोरेशन और पार्किंग के लिए अलग-अलग जगहों पर व्यवस्था करते हुए संभावनाएं जताई जायें। बैठक में जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री द्वारा बताया गया कि शनिश्चरी अमावस्या पर स्नान के लिए स्वच्छ जल का चयन किया गया है क्योंकि नर्मदा का जल शिप्रा में छोड़ दिया जा रहा है। विगत चार दिनों से पानी की आवक जारी है, स्नान के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी की वजह बनी रहती है। साथ ही खान नदी पर बनाया गया अर्दन डेम से नदी में पीड़ित जल को भी मिलने से रोका गया है।

क्रमांक 0162​ एचएस शर्मा/जोशी

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *