कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

0 Comments

Spread the love

कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

उज्जैन 21 मार्च। मंगलवार को कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम द्वारा प्रशासनिक संकुल भवन के द्वितीय तल पर सभाकक्ष में विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई। सांवेर निवासी शबानाबी पति जाकिर हुसैन ने आवेदन दिया कि उन्होंने एक निजी फायनेंस कंपनी में कुछ रुपयों की फिक्स्ड डिपाजिट करवाई थी। कुछ दिन पहले इसकी समयावधि पूर्ण हो गई है, परन्तु उक्त कंपनी किन्हीं कारणों से बन्द हो गई है तथा उन्होंने राशि देने से मना कर दिया है। इस पर पुलिस अधीक्षक को कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

ग्राम दुनाल्जा तहसील बड़नगर निवासी जितेन्द्र सिंह ने आवेदन देकर शिकायत की कि गांव में स्थित उनके खेत पर कृषि कार्य के लिये बनाये गये आवागमन मार्ग को कुछ लोगों के द्वारा अवरूद्ध कर दिया गया है। इस वजह से उन्हें कृषि कार्य करने में बहुत परेशानी हो रही है। इस पर तहसीलदार बड़नगर को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

उन्हेल निवासी श्यामाबाई ने आवेदन दिया कि वे गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करती हैं तथा उनके आवासहीन परिवार को कुछ वर्षों पहले शासकीय भूमि पर एक भूखण्ड आवास हेतु दिया गया था, परन्तु आज दिनांक तक उन्हें आवासीय पट्टा प्रदाय नहीं किया गया है। इस पर एसडीएम नागदा को मामले की जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

नईसड़क निवासी अनीता जैन पति हेमेन्द्र जैन ने आवेदन देकर शिकायत की कि उनके स्वामित्व की भूमि इन्दौर रोड तपोभूमि के समीप ग्राम मेंडिया में स्थित है। भूमि का कुछ हिस्सा वहां बनाये जा रहे नेशनल हाईवे में चला गया है, परन्तु उन्हें इसका मुआवजा आज दिनांक तक प्राप्त नहीं हुआ है। अत: उन्हें मुआवजा दिलवाया जाये। साथ ही उनकी जमीन की नपती भी करवाई जाये। इस पर एसडीएम उज्जैन ग्रामीण को प्रकरण की जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

गणेश कॉलोनी जयसिंहपुरा निवासी सतीश चौधरी ने आवेदन दिया कि उनके पिता नगर पालिक निगम में भृत्य के पद पर थे। दो वर्ष पहले पिताजी की कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु हो गई थी, परन्तु आवेदक को आज दिनांक तक अनुकंपा नियुक्ति प्रदाय नहीं की गई है। उन्हें शासन के नियमानुसार नियुक्ति प्रदान की जाये। इस पर आयुक्त नगर पालिक निगम को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

शिप्रा विहार निवासी रणजीत सिंह ने आवेदन दिया कि खाचरौद तहसील के ग्राम अरजला में उनके स्वामित्व की कृषि भूमि है, जिस पर एक दबंग व्यक्ति द्वारा कब्जा कर लिया गया है। इसके खिलाफ रिपोर्ट करने के बावजूद आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। अत: उन्हें उनकी भूमि पर कब्जा दिलवाया जाये। इस पर सम्बन्धित एसडीएम को प्रकरण की जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

अरविंद नगर निवासी शुभम नीमा ने आवेदन दिया कि उनके स्वामित्व का एक गोडाउन मुंदड़ा कॉलोनी में स्थित है। इस पर एक आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति द्वारा ताला तोड़कर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। मना करने पर आवेदक के साथ मारपीट और जान से मारने की धमकी दी गई है। इस पर आयुक्त नगर पालिक निगम को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। इसी प्रकार कलेक्टर, अपर कलेक्टर श्री मृणाल मीना एवं अन्य अधिकारियों द्वारा अन्य मामलों में जनसुनवाई की गई।

क्रमांक 0889 अनिकेत/जोशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Posts