उज्जैन जिले में 56 पंच एवं 8 सरपंच के रिक्त पदों पर निर्वाचन होगा, मतदान दिवस के दिन 5 जनवरी को सम्बन्धित क्षेत्रों में सामान्य अवकाश रहेगा

0 minutes, 0 seconds Read
Spread the love

उज्जैन जिले में 56 पंच एवं 8 सरपंच के रिक्त पदों पर निर्वाचन होगा, मतदान दिवस के दिन 5 जनवरी को सम्बन्धित क्षेत्रों में सामान्य अवकाश रहेगा

उज्जैन 03 जनवरी। मप्र पंचायतराज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतों के आम/उप निर्वाचन 2022 उत्तरार्द्ध के लिये समय सारणी घोषित की है। उज्जैन जिले में 1902 पंच के पद रिक्त थे। अब इनमें से मात्र 56 पंच के पद पर मतदान होना है। इसी तरह जिले की 4 जनपद क्रमश: उज्जैन में एक, बड़नगर में 3, खाचरौद में 3 एवं तराना जनपद में एक इस प्रकार कुल 8 सरपंच के रिक्त पदों पर निर्वाचन होगा।

शासन ने मतदान दिवस के दिन 5 जनवरी को सम्बन्धित मतदान क्षेत्रों में सामान्य अवकाश रहेगा। मतदान समाप्ति के तुरन्त पश्चात गुरूवार 5 जनवरी को मतदान केन्द्र पर 56 पंच पद के लिये मतगणना होगी। सरपंच पद के मतदान की मतगणना सोमवार 9 जनवरी को प्रात: 8 बजे से सम्बन्धित विकास खण्ड मुख्यालय पर ईवीएम से की जायेगी। मतदान यदि आवश्यक हुआ तो गुरूवार 5 जनवरी को प्रात: 7 से अपराह्न 3 बजे तक होगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वीरेंद्र सिंह दांगी ने जानकारी देते हुए बताया कि उज्जैन जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत भैंसोदा, बड़नगर जनपद पंचायत की सरसाना, रणवा एवं नरसिंगा, खाचरौद जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत डाबडी, भैंसोला एवं पिपल्याडाबी तथा तराना जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत खातीखेड़ी में सरपंच पद के लिये चुनाव होगा। इसी तरह उज्जैन जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत बामोरा, नाहरिया एवं दुदरसी में 10, महिदपुर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत बावल्या, सकाखेड़ी, सुहासपुरा में 10, ग्राम पंचायत बड़नगर की ग्राम पंचायत जाफला एवं पलदूना में 5, जनपद पंचायत खाचरौद की ग्राम पंचायत टुटियाखेड़ी, उमरना, गिदवानिया, बिरियाखेड़ी, कनवास, अरजला, लेकोड़ा आंजना, दल्लाहेड़ा एवं हिड़ी में 13 और तराना जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत झरनावदा में एक और घट्टिया जनपद पंचायत में 17 वार्डों में पंच पद के लिये चुनाव होगा।

क्रमांक 0023 उज्जैनिया/जोशी

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *