Gold price Today सोना खरीदारी को मचा हंगामा, ताजा कीमत पर आया चौंकाने वाला अपडेट

Spread the love

Gold price Today  : आज नए वित्तीय साल का पहला दिन है, जो काफी उम्मीदें लेकर आया है। सुबह होते ही लोगों को एक खुशखबरी मिली कि गैस सिलेंडर के रेट में गिरावट हुई। दूसरी ओर सोना-चांदी के ग्राहकों को यह अच्छी खबर है कि लगातार बढ़ रहे दाम स्थिर रहे। इन दिनों शादियों की बेला के चलते सोना-चांदी की सेल में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है।

ऐसे मौके पर हर कोई खरीदारी करना चाहता है। वैसे बीते दिनों से सोने के रेट में लगातार बढ़ोतरी होने से ग्राहकों को निराशा जरूरी हाथ लगी है। इसके बावजूद अगर आप सोना खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो फिर यह सुनहरा मौका है। आपने अब सोना नहीं खरीदा तो फिर पछतावा करना होगा। सर्राफा बाजार जानकारों के मुताबिक, आने वाले दिनों में सोने की कीमतों में काफी इजाफा देखने को मिल सकता है, जिसकी खरीदारी जल्द कर पैसों की बचत कर सकते हैं।

Read more : Weather News : देश की राजधानी दिल्ली समेत मार्च के आखिरी और अप्रैल के शुरुआत इन इन जिलों व राज्यों में होगी बारिश अलर्ट जारी

फटाफट जानें सोने का ताजा रेट

देश के सर्राफा बाजारों में सोना-चांदी के भाव सुबह स्थिर रहे। सोना 59,680 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बिकता नजर आया, जबकि एक किलो चांदी 71,300 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिकी। बीते एक दिन पहले शुक्रवार को सोना 380 रुपये की मजबूती के साथ 59,680 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया ता।

बीतो कारोबारी सत्र सोना 59,300 रुपये प्रति 10 ग्राम पर दर्ज किया गया था। इसके साथ ही सर्राफा बाजार में चांदी का प्राइस 71,300 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। वहीं, एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ समीक्षाकार के मुताबिक, दिल्ली के बाजार में सोने का हाजिर रेट 380 रुपये की मजबूती के साथ 59,680 रुपये प्रति 10 ग्राम पर दर्ज किया गया।

Read more : PM Kisan Yojna 14th Installment इस महीने आएगी 14वीं किस्त , लेकिन करना होगा किसानों को यह काम, सरकार की बड़ी अपडेट

जल्द मिस्ड कॉल से जानिए सोने के ताजा रेट

भारतीय सर्राफा बाजार में अगर आप सोना खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो पहले मिस्ड कॉल के जरिए रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। बाजार में इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देने की जरूरत होगी। आपके फोन पर मैसेज भेज दिया जाएगा।

Leave a Comment